राहुल द्रविड़ ने कहा – रोहित के बाद कप्तानी के लिए हार्दिक नहीं बल्कि इन 3 खिलाड़ियों के बीच होगी जबदस्त टक्कर

वर्तमान में भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा है और उनकी कप्तानी में टीम इंडिया में अब तक ठीक-ठाक प्रदर्शन किया है। लेकिन उनकी अग्नि परीक्षा आगे आने होने वाली है, क्योंकि इसी साल ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा।

राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा

भारतीय टीम टी-20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए तैयारी कर रही है। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की आयु 35 साल हो चुकी है। इस वजह से अभी से भारतीय टीम अगला कप्तान के बारे में सोचना चालू कर दिया है, क्योंकि रोहित अब अपने क्रिकेट करियर के अंतिम पड़ाव में है। यही कारण है कि सोशल मीडिया पर भारत के अगले कप्तान के बारे में भी फैंस के बीच खूब चर्चा होती रहती है।

कोच राहुल द्रविड़ ने की भविष्यवाणी

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में युवा खिलाड़ियों की कप्तानी में मिली कामयाबी से भारतीय टीम को बहुत फायदा होगा। क्योंकि किसी टीम का नेतृत्व करने से उस खिलाड़ी का विकास तेजी से होता है। इस साल आईपीएल में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात की टीम ने अपने पहले सीजन में भी खिताब जीता है, वहीं संजू सैमसन, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर भी बतौर कप्तान बेहतर प्रदर्शन करने में सफल रहे हैं।

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान द्रविड़ ने कहा कि “हमारे लिए यह बहुत अच्छी बात है कि भारतीय कप्तानों ने आईपीएल में बढ़िया प्रदर्शन किया है। हार्दिक पांड्या उनमे से एक था। संजू सैमसन, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने भी बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया है। युवा खिलाड़ियों को कप्तानी करते देखकर बहुत अच्छा लगता है, क्योंकि इससे उन्हें परिपक्व होने में मदद मिलती है। इस वजह से हमारे लिए अच्छी बात यह है कि इंडियन युवा खिलाड़ी आईपीएल में अच्छी कप्तानी कर रहे हैं।”

भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने जो बयान दिया है उससे साफ नजर आ रहा है कि आने वाले समय में रोहित शर्मा के बाद कप्तानी के लिए केएल राहुल, संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर के बीच टक्कर देखने को मिल सकता है। लेकिन जब तक रोहित शर्मा खेल रहे तब तक कोई भी खिलाड़ी टीम इंडिया का नियमित कप्तान नहीं बन सकता है, क्योंकि वो आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान है। इसी वजह से विराट कोहली के बाद यह जिम्मेदारी उन्हें दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.