विज्ञापन

चहल-कुलदीप के लिए खतरा बन सकते हैं राहुल चाहर, पर्पल कैप के लिए मचा घमाशान, देखें टॉप-10 गेंदबाजों की सूची

युवा भारतीय स्पिन गेंदबाज राहुल चाहर आईपीएल के मौजूदा सीजन में पंजाब किंग्स के लिए खेल रहे हैं। इस साल भले ही उनकी टीम अच्छी प्रदर्शन नहीं कर पा रही है, लेकिन चाहर ने लगभग सभी मैचों में जबरदस्त गेंदबाजी की है। इसी वजह से अब उन्होंने पर्पल कैप की सूची में अपना नाम दर्ज करवा लिया है।

पर्पल कैप
विज्ञापन

पंजाब किंग्स के गेंदबाज राहुल चाहर आईपीएल 2022 के हर मैचों में विकेट चटकाते नजर आ रहे हैं, लेकिन उनकी टीम के अन्य खिलाड़ी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं। इस वजह से पंजाब को हार का सामना करना पड़ रहा है। इस लीग का पिछला मुकाबला पंजाब और लखनऊ के बीच खेला गया था, जिसमे पंजाब की टीम को 20 रनों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

चहल-कुलदीप के लिए खतरा बन सकते हैं चाहर

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ पिछले मुकाबले में राहुल चाहर 4 ओवर में 30 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट चटकाया। इसी के साथ अब वो पर्पल की सूची में एंट्री कर चुके हैं। इस लिस्ट में फिलहाल पहले स्थान पर राजस्थान रॉयल्स के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल मौजूद है, जिन्होंने 18 विकेट झटके हैं। उसके बाद दूसरे नंबर पर 17 विकेट लेने वाले कुलदीप यादव का नाम मौजूद है।

पर्पल कैप सूची
विज्ञापन

तीसरे स्थान पर 15 विकेट के साथ उमरान मलिक स्थित है। वहीं चौथी पायदान पर 15 विकेट लेकर टी नटराजन का नाम मौजूद है। इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर 14 विकेट के साथ उमेश यादव का नाम है। उसके बाद छठे नंबर पर ड्वेन ब्रावो भी 14 विकेट के साथ स्थित है। वहीं सातवें नंबर पर 13 विकेट लेकर मोहम्मद शमी मौजूद है। आठवें नंबर पर वानिंदु हसरंगा भी 13 विकेट के साथ स्थित है। इस सूची में नोवें नंबर 13 विकेट के साथ अब कगिसो रबाडा आ गए हैं। वहीं दसवें पायदान पर 12 विकेट के साथ राहुल चहल ने एंट्री मारी है।

राहुल चाहर जीत सकते हैं पर्पल कैप

राहुल चाहर आईपीएल 2022 से पहले मुंबई इंडियंस के लिए खेला करते थे, लेकिन इस बार वो पंजाब किंग्स का हिस्सा है। इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा संस्करण में राहुल चाहर ने 9 मैचों में 21.16 की औसत से 12 विकेट चटकाए हैं। वहीं युजवेंद्र चहल के नाम 18 विकेट दर्ज है। अगर राहुल चाहर आगे के सभी मैचों में अच्छी गेंदबाजी करते हैं तो इस साल आईपीएल में वो पर्पल कैप अपने नाम कर सकते हैं, लेकिन इस के लिए उन्हें आगे के सभी मुकाबलों में जबरदस्त गेंदबाजी करनी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.