डी कॉक के शतक से खतरे में राहुल-बटलर, ऑरेंज कैप के लिए मचा घमाशन, देखें टॉप-10 बल्लेबाजों की सूची

लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक इन दिनों जबरदस्त फॉर्म से गुजर रहे हैं, जिस वजह से इंडियन प्रीमियर लीग में उनका जलवा देखने को मिल रहा है। आईपीएल 2022 के 66वें मुकाबले में डी कॉक ने जबरदस्त शतकीय पारी खेली है, जिस वजह से उस दौरान उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

क्विंटन डी कॉक

क्विंटन डी कॉक आईपीएल के लगभग सभी सीजन में अपना जलवा दिखाते आए हैं, इसी वजह से इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में भी वो अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पिछले मुकाबले में डी कॉक ने 70 गेंदों पर 140 रनों की नॉट आउट पारी खेली। उस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके और 10 गगनचुंबी छक्के देखने को मिले।

राहुल-बटलर के करीब पहुंचने डी कॉक

क्विंटन डी कॉक ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में जैसे ही 70 गेंदों पर 10 चौके और 10 गगनचुंबी छक्के की मदद से 140 रनों की नाबाद पारी खेली। उसी के साथ उन्होंने ऑरेंज कैप की सूची में लंबी छलांग लगा दी है। अब इस सूची में डी कॉक जोस बटलर और केएल राहुल के बाद तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं, क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में वो 502 रन बना चुके हैं। यदि आगे के मैचों में भी डी कॉक का बल्ला चलता है तो ऑरेंज कैप की सूची में वो जोस बटलर और केएल राहुल को भी पीछे छोड़ सकता है।

यहां देखें ऑरेंज कैप की सूची

ऑरेंज कैप की सूची में पहले नंबर पर अभी भी जोस बटलर मौजूद है, जिन्होंने सबसे अधिक 627 रन बनाया है। उसके बाद दूसरे पायदान पर 537 रनों के साथ केएल राहुल मौजूद है। अब इस सूची में तीसरे नंबर पर क्विंटन डी कॉक पहुंच गए हैं, जिन्होंने इस साल आईपीएल में अभी तक 502 रन बनाया है। ऑरेंज कैप की सूची में चौथे पायदान पर 427 रन बनाने वाले डेविड वॉर्नर स्थित है। उसके बाद पांचवें नंबर पर 421 रनों के साथ शिखर धवन मौजूद है।

ऑरेंज कैप की सूची

ऑरेंज कैप की सूची में छठे स्थान पर दीपक हूडा है, जिन्होंने 406 रन बनाया है। उसके बाद सातवें पायदान पर शुभमन गिल का नाम मौजूद है, जिन्होंने इस साल आईपीएल में अभी तक 402 रन बनाया है। इस सूची में आठवें नंबर पर फाफ डू प्लेसिस है, जिनके बल्ले से 399 रन निकले हैं। उसके बाद नोवें पायदान पर 393 रन बनाने वाले राहुल त्रिपाठी का नाम है, वहीं दसवें स्थान पर 388 रनों के साथ लियाम लिविंगस्टोन स्थित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.