विज्ञापन

PBKS vs LSG : लखनऊ की जीत के बाद पॉइंट्स टेबल में मची उथल-पुथल, पंजाब को प्लेऑफ से बाहर होना तय, देखें पॉइंट्स टेबल की सूची

आईपीएल 2022 का 42वां मैच पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच पुणे में खेला गया, जिसमे लखनऊ की टीम को 20 रनों से जीत मिली है। इसी के साथ इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में लखनऊ की टीम को छठी जीत मिली है। इस वजह से अब उन के लिए प्लेऑफ में जगह बनाना आसान नजर आ रहा है।

लखनऊ सुपर जायंट्स
विज्ञापन

पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में लखनऊ की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर सिर्फ 153 रन बना पाई। उस दौरान पंजाब की तरफ से कगिसो रबाडा ने सबसे अधिक 4 विकेट हासिल किया। उसके बाद राहुल चाहर को दो और संदीप शर्मा को एक विकेट मिला।

154 रनों के जवाब में पंजाब किंग्स टीम के बल्लेबाजों ने बहुत घटिया बल्लेबाजी की है और दौरान वो मात्र 133 रनों पर सिमट गई। जिस वजह से उन्हें 20 रनों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। उस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से मोहसिन खान ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए। उसके बाद दुष्मंता चमीरा और क्रुणाल पांड्या को दो-दो विकेट मिला।

पॉइंट्स टेबल में मची उथल-पुथल

विज्ञापन

पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में जैसे ही लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत मिली है, उसी के साथ उन्होंने पॉइंट्स टेबल की सूची में लंबी छलांग लगाया है। आईपीएल के मौजूदा सीजन के पॉइंट्स टेबल में अब लखनऊ की टीम तीसरे पायदान पर पहुंच चुकी हैं। इस सूची में पहले स्थान पर गुजरात की टीम मौजूद है, क्योंकि उनके सबसे अधिक 14 अंक हो गए है।

पॉइंट्स टेबल

उसके बाद दूसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स की टीम स्थित है, क्योंकि उनके 12 अंक है। इस सूची में तीसरे नंबर पर 12 अंक के साथ लखनऊ की टीम मौजूद है। चौथे नंबर पर 10 अंको के साथ सनराइजर्स हैदराबाद मौजूद है। वहीं पांचवें नंबर पर 10 पॉइंट्स के साथ आरसीबी की टीम स्थित है।

छठे नंबर पर 8 अंको के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम स्थित है। उसके बाद सातवें नंबर पर 8 अंको के साथ पंजाब किंग्स का नाम है। इस लिस्ट में आठवें पायदान पर केकेआर 6 पॉइंट्स के साथ स्थित है। वहीं नोवें नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम मौजूद है, जिसके नाम 4 अंक दर्ज है। उसके बाद दसवें पायदान पर मुंबई इंडियंस स्थित है जो इस वर्ष आईपीएल में अभी तक एक भी मैच नहीं जीत पाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.