विज्ञापन

PBKS vs CSK : पंजाब की बंपर जीत के साथ मैच में बने कुल 9 बड़े रिकॉर्ड, शिखर धवन ने रचा इतिहास

आईपीएल 2022 का 38वां मुकाबला पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया, जिसमे मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली पंजाब ने 11 रनों से शानदार जीत दर्ज की है। इस वजह से अब पॉइंट्स टेबल में पंजाब छठे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की टीम नोवें नंबर पर स्थित है।

पंजाब किंग्स vs चेन्नई सुपर किंग्स
विज्ञापन

इस मुकाबले में दोनों टीमों की तरफ से कई खिलाड़ियों ने अपना जलवा दिखाया है, जिस वजह से उस दौरान कई बड़े रिकॉर्ड बनते और टूटते नजर आए हैं। वहीं पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने इतिहास भी रच दिया है तो चलिए अब हम आपको उन सभी रिकॉर्ड के बारे में बताते हैं।

मैच में बने कुल 9 रिकॉर्ड, धवन ने रचा इतिहास

पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए इस मैच में रोमांच की कोई कमी नहीं थी। लेकिन अंत में पंजाब को 11 रनों से जीत मिली। उस दौरान कई बड़े रिकॉर्ड बनते और टूटते नजर आए हैं, जिसके बारे में हमने इस लेख में आगे बताया है :-

विज्ञापन

1. इस मुकाबले में पंजाब किंग्स के बल्लेबाज शिखर धवन ने नॉट आउट 88 रनों की पारी खेली है। इसी के साथ उन्होंने आईपीएल में 6000 रन पूरा कर लिया है और ऐसा करने वाले वो दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले यह कारनामा विराट कोहली ने किया था।

2. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शिखर धवन ने अपने आईपीएल करियर का 200वां मैच खेला है। इसी के साथ इंडियन प्रीमियर लीग में गब्बर 200 मैच खेलने वाले आठवें खिलाड़ी बन गए हैं।

3. शिखर धवन ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने 200वें आईपीएल मैच में 88 रनों की नाबाद पारी खेली है। इसी के साथ वो इस लीग के 200वें मुकाबले में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

4. चेन्नई के खिलाफ शिखर धवन ने जैसे ही 88 रनों की पारी खेली है, उसी के साथ ऑरेंज कैप की सूची में वो तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस मामले में पहले नंबर पर जोस बटलर और दूसरे स्थान पर केएल राहुल मौजूद है।

5. सीएसके के खिलाफ मैच में शिखर धवन ने जैसे ही अर्द्धशतक लगाया, उसी के साथ उन्होंने आईपीएल में अपना 46वां अर्द्धशतक पूरा कर लिया है। इस के लिए गब्बर को 200 मैच खेलने पड़े हैं।

6. चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज अंबाती रायडू ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 78 रनों की पारी खेली है। इसी के साथ उन्होंने अपने आईपीएल करियर में 4200 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है।

7. आपको बता दें कि शिखर धवन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। गब्बर इस लीग में चेन्नई के विरुद्ध कुल 1029 रन बना चुके हैं।

8. पंजाब किंग्स के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ कुल 9 चौके लगाए हैं। इसी के साथ आईपीएल 2022 में धवन सबसे अधिक चौके जड़ने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हां।

9. पंजाब किंग्स की टीम ने आईपीएल 2022 के 38वें मुकाबले में जैसे ही चेन्नई सुपर किंग्स को हराया है। उसी के साथ वो पॉइंट्स टेबल की सूची में अब छठे स्थान पहुंच गई है, क्योंकि अब उनके 8 अंक हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.