पैट कमिंस और शिवम मावी ने बाउंड्री पर पकड़ा हैरतअंगेज कैच, वीडियो देखने के लिए क्लिक करें

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस इन दिनों आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे हैं। इस वर्ष उन्होंने केकेआर के लिए कई मैचों में गेंद और बल्ले दोनों से कमाल का प्रदर्शन किया है। इसके अलावा उन्हें बाउंड्री लाइन पर जबरदस्त कैच भी पकड़ते हुए देखा जा रहा है, लेकिन फिर भी उनकी टीम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में सफल नहीं हो रही है।

पैट कमिंस और शिवम मावी

सोमवार को राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2022 का 30वां मुकाबला खेला गया था, जिसमे दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। इस वजह से वह मैच रोमांचक स्थिति में पहुंच गया, लेकिन अंत में आरआर को 7 रनों से जीत मिली। तो चलिए अब हम पैट कमिंस और शिवम मावी की बेहतरीन कैच के बारे में जानते हैं।

पैट कमिंस और शिवम मावी ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच

कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज पैट कमिंस राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बाउंड्री लाइन पर शिवम मावी की मदद से बेहतरीन कैच पकड़ा। उस दौरान आरआर टीम के युवा बल्लेबाज रियान पराग ने स्टेट की तरफ एक शॉट खेला, जिसे पकड़ने के लिए पैट कमिंस को दौड़ लगाना पड़ा, फिर जब उनका बैलेंस बिगड़ा तो उन्होंने शिवम मावी की तरफ गेंद फेंक दिया। उसके बाद मावी ने उछलते हुए उस कैच को पकड़ लिया, जिस वजह से रियान पराग को आउट होना पड़ा।

यहां देखें पैट कमिंस और शिवम मावी का वीडियो

केकेआर और आरआर के बीच मैच के दौरान जब राजस्थान की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही थी तो उस दौरान कोलकाता की तरफ से 18वां ओवर सुनील नारायण गेंदबाजी करने के लिए आए। उस ओवर की पहली गेंद पर रियान पराग ने स्टेट की दिशा में छक्का लगाने की कोशिश की, लेकिन मिड ऑफ के क्षेत्र में खड़े पैट कमिंस ने दौड़कर कैच लपकने गए।

उस दौरान जब पैट कमिंस को लगा कि उनका बैलेंस खराब हो रहा है और वो गेंद के साथ बाउंड्री लाइन के बाहर जा सकता है, फिर उन्होंने शिवम मावी की तरफ गेंद फेंक दिया। उसके बाद मावी ने आसानी से उछलते हुए कैच लकप लिया। इस वजह से वह कैच इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का सबसे बेहतरीन कैच बन गया है और इन दिनों वह वीडियो हर सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वायरल हो रहा है। क्योंकि इस तरह के हैरतअंगेज कैच बहुत कम देखने को मिलते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.