एक बार फिर पाकिस्तान टीम का उड़ा मजाक, 13वें नंबर की टीम से मिली शर्मनाक हार, थाईलैंड ने दिखाई पाक की औकात

इन दिनों चल रहे महिला एशिया कप-2022 में, थाईलैंड ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा कर भारी उलटफेर कर दिया है। सिलहेट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गये महिला एशिया कप के दसवें मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम सिर्फ 116 रन ही बना पाई। जवाब में थाईलैंड ने 19.5 ओवर में चार विकेट शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।

पाकिस्तान की तरफ से ओपनर सिदरा अमीन ने सबसे ज्यादा 56 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत पाकिस्तान की टीम 100 से ज्यादा का स्कोर बनाने में कामयाब रही। सिदरा अमीन अंत तक टिकी रहीं और 20वें ओवर में उन्होंने अपना विकेट गंवाया।

117 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए थाईलैंड की शुरुआत अच्छी रही और सलामी बल्लेबाज नन्नापत कोंचरोएनकाई और नत्थाकन चैंथम ने पहले विकेट के लिए 40 रन जोड़े। अमीन की तरह, थाईलैंड की सलामी बल्लेबाज चैंथम ने भी एक छोर से विकेट पर कब्जा किया और अंत तक टिकी रहीं।

उन्होंने 51 गेंदों पर 61 रनों की मैच जिताने वाली पारी खेली। इस वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

टीम की जीत पर खुशी जाहिर करते हुए थाईलैंड की कप्तान नारुमोल चायवई ने कहा, “पाकिस्तान एक मजबूत टीम है। हम हर टीम के खिलाफ जीतना चाहते हैं। इस समय हम आनंद लेना चाहते हैं और जीत अपने आप आएगी। कोई खास योजना नहीं, वही योजना हर रोज। पिछले दो मैचों में हमने सही लाइन या लेंथ से गेंदबाजी नहीं की, लेकिन आज हमने कर दिखाया।”

वहीं, मैच के बाद, पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह महरूफ ने अपनी टीम की विफल बल्लेबाजी पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि टीम सिर्फ एक स्पिनर कायनात इम्तियाज के साथ उतरी थी, जो अपनी योजनाओं को अंजाम नहीं दे सकी।

उन्होंने कहा “जिस तरह से हमने बल्लेबाजी की उससे निराशा है। हमारे बल्लेबाजों ने इरादा नहीं दिखाया। उन्हें आज दोषी ठहराया जाना है। सेट बल्लेबाज थे, लेकिन वे आगे नहीं बढ़ सके। 130 एक अच्छा टोटल हो सकता था और एक कप्तान के रूप में मैं निराश हूं कि हम वहां नहीं पहुंचे। हमारे पास कायनात थी, लेकिन वह अपनी योजनाओं को अंजाम नहीं दे सकी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *