विज्ञापन

वेस्टइंडीज के कप्तान बनने के बाद निकोलस पूरन ने कहा, मैं खेल के कई दिग्गजों के नक्शेकदम पर चल रहा हूं

वेस्टइंडीज के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन इन दिनों आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे हैं, लेकिन इसी बीच उन्हें वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। पूरन से पहले यह जिम्मेदारी कीरोन पोलार्ड के हाथों में थी, लेकिन उन्होंने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है।

निकोलस पूरन
विज्ञापन

कीरोन पोलार्ड के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को एक ऐसे खिलाड़ी की तलाश थी जो उनकी टीम के लिए कप्तानी कर सके। इसी वजह से उन्होंने अब निकोलस पूरन को अपनी टीम का कप्तान नियुक्त किया है। इसकी जानकारी वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने ऑफिसियल बयान जारी करके दी है।

कप्तान बनने के बाद निकोलस पूरन ने दिया बयान

वेस्टइंडीज के 26 वर्षीय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन के हाथों में वनडे और टी-20 क्रिकेट टीम की कमान दी गई है। वेस्टइंडीज टीम का कप्तान बनने के बाद पूरन ने कहा कि “वेस्टइंडीज टीम का कप्तान बनने के बाद मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं खेल के कई दिग्गजों के नक्शेकदम पर चल रहा हूं, जिन्होंने वेस्टइंडीज के लिए अद्भुत क्रिकेट विरासत बनाने में अहम भूमिका निभाई है। वेस्टइंडीज टीम का कप्तान बनना मेरे क्रिकेट करियर में अब तक की सबसे बड़ी बात है। मैं अपने सभी फैंस के लिए महान चीज हासिल करने के लिए टीम को आगे ले जाना चाहता हूं।”

विज्ञापन

इस महीने के अंत में वेस्टइंडीज को नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलना है, जिसमे पूरन पहली बार फुल टाइम कप्तान के तौर पर खेलते नजर आएंगे। इन दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी, जिसकी शुरुआत 31 मई से होने वाली है। अब हमें देखना यह होगा कि वेस्टइंडीज टीम के कप्तान बनने के बाद निकोलस पूरन की बल्लेबाजी में कितना बदलाव आता है।

इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरन के आंकड़े

निकोलस पूरन वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के लिए अभी तक 37 वनडे और 57 टी-20 मैच खेले हैं। उस दौरान उन्होंने 37 ओडीआई मैचों की 34 पारियों में 40.04 की औसत से 1121 रन बनाए हैं, जिसमे पूरन के बल्ले से एक शतक और 8 अर्धशतक निकले हैं। वहीं 57 टी-20 मैचों की 50 पारियों में निकोलस पूरन 27.77 की औसत और 129.08 की स्ट्राइक रेट के साथ 1194 रन बना चुके हैं। उस दौरान उन्होंने 8 बार अर्धशतकीय पारी खेली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.