मधुबनी: दो वर्षीय मासूम बच्चे को जहर खिलाकर हत्या, आरोपी दादी और चाची गिरफ्तार

मधुबनी जिला के लदनियां थाना क्षेत्र के मनहरवा परसाही में दो साल के मासूम बच्चे विशाल कुमार को जहर खिलाकर हत्या कर दी गई है। यह घटना 31 जुलाई शनिवार के दिन की है। इस घटना के बाद पुलिस आगे की करवाई करते हुए उस बच्चे की दादी आशा देवी और मंझली चाची नीतू देवी को हिरासत में ले लिया है। वहीं बच्चे के मंझिला चाचा रविशंकर साह इस घटना के बाद फरार हो गया है, इस वजह से वो फिलहाल पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया है।

दो वर्षीय मासूम बच्चे को जहर खिलाकर हत्या

मनहरवा परसाही के लोगों का कहना है कि प्रदीप साह की सभी संपतियों पर कब्ज़ा जमाने के लिए उनके मासूम बेटे को दादी, चाचा और चाची ने मिलकर हत्या कर दी है। इस घटना को जब अंजाम दिया गया, उसके बाद परिजनों ने बच्चे को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खुटौना में भर्ती करवाया। लेकिन बच्चे की हालत अधिक गंभीर होने की वजह से डॉक्टर ने उन्हें दरभंगा रेफर कर दिया। उसके बाद परिजन जब बच्चे को दरभंगा लेकर जा रहे थे, उसी दौरान रास्ते में उनकी मौत हो गई। बच्चे की मौत के बाद पुलिस ने उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बच्चे की माता ने इन तीनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई

इसके बारे में थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने कहा कि मृतक बच्चे की माता गीता देवी ने अपनी सास, गोतनी और देवर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। मासूम बच्चे की मां द्वारा इन तीनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस ने बच्चे की दादी और चाची को गिरफ्तार कर लिया।

बच्चे की मां गीता देवी का कहना है कि शनिवार के दिन दोपहर के समय अपने दो साल के बेटे विशाल कुमार को सुलाकर अपनी बेटी राखी कुमारी को दूसरे घर में बुलाने गई थी। उसके बाद जब वो अपनी बेटी के साथ बच्चे के पास पहुंची तो उसका मुंह काला दिखा। इसके बारे में उसकी मां ने उनसे पूछा तो बच्चे अपनी चची की तरफ इशारा करते हुए कहा कि उन्होंने दवा खिलाई है।

उसके बाद बच्चे की स्थिति बिगड़ने लगी, फिर उन्हें पीएचसी खुटौना में भर्ती करवाया गया। लेकिन तब तक बच्चे की हालत बहुत ज्यादा नाजुक हो गई थी, जिस वजह से डॉक्टर ने उसे दरभंगा रेफर कर दिया। लेकिन दरभंगा जाते समय ही रास्ते में उस उनकी मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *