विज्ञापन

मुकेश चौधरी ने किया कमाल, पर्पल कैप की सूची में लगाई लंबी छलांग, चहल को जल्द छोड़ सकता है पीछे, देखें टॉप-10 गेंदबाजों की सूची

चेन्नई सुपर किंग्स के युवा तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी ने आईपीएल 2022 में जबरदस्त गेंदबाजी की है। इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग के लगभग सभी मैचों में मुकेश ने अपनी गेंदबाजी से सबका दिल जीता है। इस वजह से इन दिनों हर कोई उनकी प्रशंसा कर रहा है। दीपक चाहर की अनुपस्थिति में मुकेश चौधरी ने अच्छी गेंदबाजी की है।

मुकेश चौधरी
विज्ञापन

आईपीएल के 15वें सीजन का 59वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। उस दौरान एमआई की टीम ने सीएसके को 5 विकेट से हरा दिया। इस तरह अब चेन्नई सुपर किंग्स को प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीदें पूरी तरह से समाप्त हो गई।

मुकेश चौधरी ने किया कमाल

विज्ञापन

मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को भले ही 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है, लेकिन उस दौरान मुकेश चौधरी ने अपनी गेंदबाजी से सबका ध्यान एक बार फिर अपनी तरफ खींचा है। एमआई के खिलाफ उस मुकाबले में मुकेश 4 ओवर में मात्र 23 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट चटकाया। मुकेश ने उस दौरान ईशान किशन, डेनियल सैम्स और ट्रिस्टन स्टब्स को पवेलियन भेजा।

पर्पल कैप की सूची में लगाई लंबी छलांग

मुकेश चौधरी

मुकेश चौधरी मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले मैच में 4 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट लेने के साथ ही पर्पल कैप की सूची में लंबी छलांग लगाई है। एमआई के खिलाफ मैच से पहले उनका नाम टॉप-20 खिलाड़ियों में भी नहीं था। लेकिन अब इस सूची में मुकेश चौधरी 10वें पायदान पर पहुंच गए हैं। क्योंकि इस साल आईपीएल में वो मात्र 11 मैचों में अभी तक 16 विकेट चटका चुके हैं।

युजवेंद्र चहल को छोड़ सकता हैं पीछे

युजवेंद्र चहल

पर्पल कैप की सूची में पहले स्थान पर युजवेंद्र चहल मौजूद है, जिन्होंने इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग में 12 मैचों की 12 पारियों में 23 विकेट चटकाया है। वहीं मुकेश चौधरी ने 11 मैचों में 16 विकेट हासिल किया है। अगर आगे के मैचों में चहल को अधिक विकेट न मिले और मुकेश अच्छी गेंदबाजी करें तो उस स्थिति में पर्पल कैप की सूची में मुकेश चौधरी तेजी से चहल को पीछे छोड़ सकता है।

यहां देखे टॉप-10 गेंदबाजों की सूची

पर्पल कैप की सूची में पहले स्थान पर 23 विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल अभी भी मौजूद है। वहीं वानिंदु हसरंगा 21 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर स्थित है। तीसरे पायदान पर 18 विकेट लेने वाले कुलदीप यादव मौजूद है। इस सूची में चौथे स्थान पर 18 विकेट के साथ कगिसो रबाडा मौजूद है। वहीं पांचवें नंबर पर 17 विकेट के साथ टी नटराजन का नाम है।

पर्पल कैप की सूची

पर्पल कैप की सूची में छठे स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स टीम के तेज गेंदबाज खलील अहमद है, जिन्होंने 16 विकेट चटकाया है। उसके बाद सातवें पायदान पर 16 विकेट हासिल करने वाले मोहम्मद शमी मौजूद है। इस सूची में आठवें स्थान पर 16 विकेट के साथ आवेश खान का नाम मौजूद है। वहीं नोवें पायदान पर 16 विकेट हासिल करने वाले ड्वेन ब्रावो स्थित है, उसके बाद दसवें स्थान पर 16 विकेट के साथ अब मुकेश चौधरी पहुंच गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.