मोहम्मद सिराज या शमी? बुमराह के रिप्लेसमेंट पर दिग्गज बल्लेबाज गावस्कर ने दिया सीधा जवाब

कुछ ही दिनों में टी20 वर्ल्ड कप का आदाज होने जा रहा है और बीसीसीआई की तरफ से अब तक जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की गयी है। इस बीच कई दिग्ग्जों ने इस पर अपनी राय रख कर बताया है कि किसे टी20 वर्ल्ड कप में भारत के स्क्वाड में बुमराह की जगह लेनी चाहिये। टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनिल गावसल्कर ने भी इस मुद्दे पर अपनी राय रखी है।

बता दें कि जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर ज्यादातर चर्चा मोहम्मद शमी के बारे में हो रही है। वहीं, हाल ही में समाप्त हुई प्रोटियाज के खिलाफ वनडे सीरीज में मोहम्मद सिराज ने कमाल का प्रद्रर्शन कर दिखाया है। उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया है।

इस सीरीज के दौरान अपने शानदार प्रदर्शन से मोहम्मद सिराज ने सेलेक्टर्स को ये साबित कर दिखाया है कि वे टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह की जगह लेने के लिये बिल्कुल काबिल हैं और सुनिल गावस्कर ने भी इस बात पर हांमी भरी है।

एक स्पोर्ट्स चैनल से बातचीत के दौरान जब गावस्कर से बुमराह के रिप्लेसमेंट के बारे में पूछा गया तो, बल्लेबाजी के दिग्गज गावस्कर ने कहा कि “मैं सिराज का नाम लूंगा, क्योंकि वह अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। शमी कुछ समय से नहीं खेले हैं और विश्व कप में सीधे हिट करने के लिए, हां कुछ अभ्यास मैच हैं। अभी तक, किसी को भी 15वें खिलाड़ी के रूप में नहीं चुना गया है। मुझे नहीं पता…क्या वह टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया गए हैं? वह नहीं गया है। इसलिए उन्होंने कोई क्रिकेट नहीं खेला है। और यह एक चिंता का विषय है”।

गावस्कर ने आगे कहा कि “उनकी गुणवत्ता पर कोई संदेह नहीं है। बस तथ्य यह है कि उन्होंने (शमी) काफी समय से क्रिकेट नहीं खेला है। कोविड के बाद वापसी करना कभी आसान नहीं होता है। आपकी सहनशक्ति थोड़ी संदिग्ध हो सकती है। मुझे पता है कि ये टी20 आई क्रिकेट में चार ओवर का खेल है, लेकिन सिराज जिस तरह से गेंदबाजी कर रहा है, उसे देखिए। वह शानदार गेंदबाजी कर रहा है”।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *