विज्ञापन

मोहम्मद रिजवान ने पकड़ा क्रिकेट जगत का सबसे हैरतअंगेज कैच, बल्लेबाज भी देखकर रह गया हक्का-बक्का, देखें पूरा वीडियो

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान इन दिनों इंग्लैंड में काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्स के लिए खेलते नजर आ रहे हैं। उस दौरान उन्हें अच्छी बल्लेबाजी करते हुए देखा गया है, इसके अलावा अपनी जबरदस्त फील्डिंग से उन्होंने सबका दिल जीता है।

मोहम्मद रिजवान कैच
विज्ञापन

काउंटी चैंपियनशिप में मोहम्मद रिजवान बल्ले के साथ-साथ शानदार फील्डिंग से कमाल कर रहे हैं। डरहम के विरुद्ध खेले गए मैच में रिजवान पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के साथ मिलकर 154 रनों की साझेदारी की थी। उस दौरान मोहम्मद रिजवान ने 145 गेंदों का सामना करते हुए 79 रनों की पारी खेली थी।

मोहम्मद रिजवान ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच

हम सब जानते हैं कि मोहम्मद रिजवान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज है, लेकिन इस बार उन्होंने विकेटकीपिंग से नहीं बल्कि स्लिप में फील्डिंग करते हुए जबरदस्त कैच लपका है। नीचे दिए गए वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि डरहम टीम के सलामी बल्लेबाज स्कॉट बोर्थविक डिफेंस करते हैं, लेकिन गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा ले लेती है। उसके बाद स्लिप में फील्डिंग कर रहे मोहम्मद रिजवान हवा में तैरते हुए सुपरमैन स्टाइल में कैच लपक लेते हैं।

विज्ञापन

मोहम्मद रिजवान के उस कैच की सबसे अच्छी बात यह है कि उन्होंने अपनी बाई तरफ हवा में छलांग लगाते हुए कैच लपका है। एक विकेटकीपर के लिए इस तरह का कैच लपकना बहुत मुश्किल काम है। रिजवान के उस जबरदस्त कैच को देखकर बल्लेबाज स्कॉट बोर्थविक भी कुछ समय के लिए हक्का-बक्का रह गए, क्योंकि उन्हें भी यह समझ में नहीं आया कि रिजवान ने यह कैच कैसे लपक लिया।

पाकिस्तान के 29 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान पाक के लिए क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट खेलते हैं। रिजवान अभी तक 22 टेस्ट मैचों में 42.77 की औसत से 1112 रन बनाए हैं। उसके बाद 44 वनडे मैच में 28.03 की औसत से 897 रन बनाने में सफल रहे हैं। वहीं 56 टी-20 मैचों में रिजवान 50.36 की बेहतरीन औसत के साथ 1662 रन बना चुके हैं। इसी वजह से उन्हें पाकिस्तान के लिए क्रिकेट के सभी फॉर्मेट खेलने का मौका दिया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.