महेंद्र सिंह धोनी के चेले ने मचाया धमाल, मात्र 13 गेंदों में ठोक दिए 60 रन, छक्के-चौकों की लग दी झड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स के लिए दुनिया के बहुत सारे क्रिकेटर खेल चुके हैं और उनमे से कुछ ने अपनी प्रदर्शन सबको अचंभित किया है। इस वजह से आज भी वो आईपीएल में सीएसके के साथ जुड़े हुए हैं। इस लीग के बहुत सारे खिलाड़ी इन दिनों इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं, जिसमे चेन्नई के भी कई क्रिकेटर शामिल है।

मिचेल सैंटनर

आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के कई गेंदबाज और बल्लेबाज इन दिनों अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट तथा अलग-अलग लीग में खेलते नजर आ रहे हैं। इसी बीच महेंद्र सिंह धोनी के एक चेले ने अपनी बल्लेबाजी से विपक्षी टीमों पर जमकर बरसे हैं, इस वजह से एमएस धोनी भी बहुत खुश होंगे।

धोनी के चेले ने खेली धमाकेदार पारी

इन दिनों न्यूजीलैंड की टीम नीदरलैंड दौरे पर है, जहां इन दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टी-20 सीरीज खेली गई है। इस श्रृंखला में मेहमान न्यूजीलैंड ने 2-0 से जीत हासिल की है। उस सीरीज में कीवी टीम के लिए कप्तानी करने वाले ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर ने दूसरे और टी-20 मैच में विपक्षी टीम के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की है।

टीम में नहीं मिला मौका तो पहुंचा जिम्बाब्वे, अब 6 छक्के और शतक जड़कर रचा इतिहास

उस दौरान मिचेल सैंटनर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 77 रनों की नॉट आउट पारी खेली, जिस के लिए उन्होंने टोटल 42 गेंदों का सामना किया। अब आप सोच रहे होंगे कि सैंटनर ने मात्र 13 गेदों में 60 रन कैसे बना दिए? तो मैं आपको बता दूं कि उस पारी के दौरान मिचेल सैंटनर 9 चौके तथा 4 गगनचुंबी छक्के भी लगाए।

See also  IND vs SA: कप्तान केएल राहुल को पहले मैच के लिए सुलझानी होगी टीम की ये बड़ी समस्या, अन्यथा भारत की हार लगभग तय है

अगर हम मिचेल सैंटनर के 9 चौके और 4 छक्के को जोड़ देते हैं तो उन्होंने मात्र 13 गेंदों में 60 रन बना दिए। सैंटनर इस दौरे पर बतौर कप्तान खेल रहे थे, जिस वजह से इसका लाभ उठाते हुए उन्होंने तीसरे नंबर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। फिर 77 रनों की नॉट आउट तूफानी पारी खेलकर सबको अचंभित कर दिया।

रोहित और राहुल बार-बार अपने ही पैर पर मार रहे कुल्हारी, अब टीम से कट सकता है पत्ता

मिचेल सैंटनर इंडियन प्रीमियर लीग में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं। आईपीएल में सैंटनर अब तक सिर्फ 12 मैच खेल पाए हैं और उस दौरान उन्होंने 27.7 की औसत और 6.92 की अच्छी इकॉनमी के साथ रन खर्च करते हुए 10 विकेट चटकाया है। इस लीग में मिचेल सैंटनर को सिर्फ 6 पारियों के दौरान बल्लेबाजी करने का मौका मिला है, जिसमे वो सिर्फ 54 रन बना पाए हैं।

सूर्यकुमार यादव अपने ही 4 करीबी दोस्तों के बनते जा रहे दुश्मन, एक तो निकला उनकी पत्नी का भाई

Leave a Reply

Your email address will not be published.