लखनऊ सुपर जाइंट्स ने मार्क वुड की जगह जिम्बाब्वे के इस खिलाड़ी को किया शामिल, 8 साल बाद हुआ ऐसा

आईपीएल 2022 शुरू होने से पहले लखनऊ सुपर जाइंट्स को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि उनकी टीम के खतरनाक तेज गेंदबाज मार्क वुड चोट की वजह से बाहर हो गए हैं। उसके बाद एलएसजे की फ्रेंचाइजी वुड की जगह किसी अन्य तेज गेंदबाज को अपने साथ जोड़ना चाहती है, लेकिन अब उन्हें वुड का विकल्प मिल गया है और वो इस वर्ष आईपीएल में लखनऊ के लिए धमाल मचाते हुए नजर आएंगे।

लखनऊ सुपर जाइंट्स

लखनऊ सुपर जाइंट्स टीम के मेंटर गौतम गंभीर बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद को आईपीएल 2022 के लिए अपनी टीम का हिस्सा बनाना चाहते थे। लेकिन तस्कीन ने गंभीर के इस ऑफर को ठुकरा दिया, क्योंकि बांग्लादेश की टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है जिसमे वो व्यस्त रहेंगे। उसके बाद अब लखनऊ ने जिम्बाब्वे टीम के एक बेहतरीन तेज गेंदबाज को अपने साथ जोड़ा है तो चलिए बा हम उनके बारे में जानते हैं।

यह खतरनाक गेंदबाज लखनऊ की टीम में हुआ शामिल

हम जिम्बाब्वे के जिस गेंदबाज के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम ब्लेसिंग मुजरबानी है जो तेज गति से गेंदबाजी करता है। इसी वजह से लखनऊ सुपर जाइंट्स ने उन्हें अपने साथ जोड़ा है। इंटरनेशनल क्रिकेट में मुजबानी अभी तक अधिक मैच नहीं खेले हैं, लेकिन उस दौरान उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। अब हमें देखना यह होगा कि मार्क वुड की जगह खेलने वाले ब्लेसिंग मुजरबानी के लिए आईपीएल का यह सीजन कैसा रहता है। मुजरबानी के लिए आईपीएल 2022 डेब्यू सीजन होने वाला है, क्योंकि इससे पहले वो कभी भी इस लीग का हिस्सा नहीं थे।

पिछले 8 साल के बाद हुआ कुछ ऐसा

जैसे ही ब्लेसिंग मुजरबानी आईपीएल 2022 के लिए लखनऊ सुपर जाइंट्स का हिस्सा बने हैं, उसी के साथ उन्होंने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। आपको बता दें कि पिछले आठ साल में पहली बार ऐसा हुआ है जब जिम्बाब्वे टीम का कोई क्रिकेटर आईपीएल में किसी टीम का हिस्सा बना हो। इससे पहले साल 2014 में जिम्बाब्वे टीम के पूर्व कप्तान ब्रेंडन टेलर आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की फ्रेंचाइजी का हिस्सा थे, लेकिन उस दौरान उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.