गुजरात ने लखनऊ को 5 विकेट से दी मात, मैच के दौरान बने 5 बड़े रिकॉर्ड, राहुल के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड

लखनऊ सुपर जाइंट्स और गुजरात टाइटन्स के बीच खेले गए आईपीएल 2022 के चौथे मुकाबले में गुजरात की टीम ने 5 विकेट से मैच जीत लिया। इसी के साथ इंडियन प्रीमियर लीग के डेब्यू मैच में गुजरात ने अपना पहला मुकाबला जीत लिया है। इस मुकाबले में गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और यह निर्णय उन के लिए फायदेमंद रहा।

गुजरात टाइटन्स

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपर जाइंट्स टीम की स्थिति कुछ अच्छी नहीं रही और पहली गेंद पर ही कप्तान केएल राहुल आउट होकर पवेलियन लौट गए। उसके बाद भी विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा। इस वजह से लखनऊ की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर मात्र 158 रन बना पाई। उसके जवाब में गुजरात ने आसानी से मैच जीत लिया। इस मुकाबले में दोनों टीमों की तरफ से कई बड़े रिकॉर्ड बने हैं, जिसके बारे में हमने आगे बताया है।

1. लखनऊ के लिए ऐसा करने वाले बने पहले गेंदबाज शमी

लखनऊ सुपर जाइंट्स और गुजरात टाइटन्स के बीच खेले गए इस मुकाबले में गुजरात टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पहली गेंद पर लखनऊ के कप्तान केएल राहुल को मैथ्यू वेड के हाथों कैच आउट करवाके पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इसी जे साथ वो गुजरात के लिए आईपीएल में पहला विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

2. कप्तान केएल राहुल के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

लखनऊ टीम के कप्तान केएल राहुल आईपीएल 2022 के पहले मुकाबले में गुजरात टाइटन्स के खिलाफ पहली गेंद पर ही आउट हो गए। इसी के साथ वो लखनऊ के पहले ऐसे बल्लेबाज जो पहली गेंद पर आउट हुआ है। इसके अलावा बतौर कप्तान भी पहली गेंद पर आउट होने वाले राहुल लखनऊ के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

3. दीपक हुड्डा अर्द्धशतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने

लखनऊ टीम के युवा ऑलराउंडर दीपक हुड्डा गुजरात के खिलाफ इस मुकाबले में 41 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और दो छक्के की मदद से 55 रनों की शानदार पारी खेली है। इसी के साथ हुड्डा लखनऊ सुपर जाइंट्स के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जो अपनी टीम के लिए अर्द्धशतक लगाया है।

4. दुष्मंता चमीरा ने भी किया यह कारनामा

श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा इस साल आईपीएल में लखनऊ के लिए खेलते हैं। इस मैच में चमीरा ने पहला विकेट शुभमन गिल को आउट करके लिया है। इसी के साथ वो आईपीएल में लखनऊ की फ्रेंचाइजी के लिए पहला विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

5. गुजरात के लिए पहले मैच में सबसे अधिक विकेट

लखनऊ के खिलाफ गुजरात टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 4 ओवर में मात्र 25 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाया है। इसी के साथ गुजरात के लिए पहले मैच में मोहम्मद शमी सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। शमी के अलावा वरुण आरोन को भी दो महत्वपूर्ण विकेट मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.