LSG vs CSK : आज लखनऊ के सामने घुटने टेक सकती है सीएसके की टीम, जानें इसकी 4 बड़ी वजह

सीएसके की टीम आईपीएल 2022 का अपना पहला मुकाबला केकेआर से हार गई थी। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आज इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का अपना दूसरा मैच लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेलेगी। एलएसजी की टीम अपना पहला मुकाबला गुजरात के विरुद्ध खेली थी, जिसमे उन्हें भी हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन आज के मैच में वो किसी भी हाल में जीत दर्ज करना चाहेगी।

लखनऊ और सीएसके

सीएसके इस वर्ष आईपीएल में अभी सिर्फ एक मैच खेली है, जिसमे उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इस बार चेन्नई सुपर किंग्स के लिए रविन्द्र जडेजा कप्तानी कर रहे हैं, क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी पद से इस्तीफ़ा दे दिया था, जिस वजह से उनके चाहने वाले बहुत दुखी हुए थे। आज हम आपको उन 4 बड़ी कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी वजह से सीएसके की टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच हार सकती है।

1. सलामी बल्लेबाजों का ख़राब प्रदर्शन

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड और डेवन कॉनवे बुरी तरह फ्लॉप हुए थे। उस दौरान ऋतुराज 4 गेंदों का सामना करते हुए खाता भी नहीं खोल पाए थे। वहीं दूसरी तरफ कॉनवे 8 गेंदों पर सिर्फ तीन बनाने में सफल हुए थे, जिस वजह से उनकी टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल नहीं रही थी। अगर आज लखनऊ के खिलाफ सीएसके टीम के ओपनर बल्लेबाज नहीं चलते हैं तो फिर उन्हें हार का सामना करना पड़ सकता है।

See also  IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में सिर्फ पानी पिलाते नजर आएंगे ये 4 भारतीय खिलाड़ी, केएल राहुल नहीं देंगे मौका

2. मध्य क्रम के बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन

केकेआर के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स के एक भी बल्लेबाज मध्य क्रम में अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाए थे। जिस वजह से सीएसके की टीम मात्र 131 रन बना पाई थी। यदि आज लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ चेन्नई के बल्लेबाज मध्य क्रम में अपना जलवा नहीं दिखते हैं तो उन्हें एक बार फिर से हार का सामना करना पड़ सकता है।

3. आईपीएल में पहली बार कप्तानी करने का दबाव

आईपीएल के इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए रविन्द्र जडेजा कप्तानी कर रहे हैं। इस लीग में जडेजा पहली बार कप्तानी करते नजर आ रहे हैं, इससे साफ़ है कि उनके पास कप्तानी करने का कोई अनुभव नहीं है जिस वजह से सीएसके की टीम को बड़ा नुकसान हो सकता है। क्योंकि जब किसी खिलाड़ी के पास कप्तानी करने का कोई अनुभव नहीं होता है तब वो कई गलत फैसले ले लेते हैं, जिस वजह से उनकी टीम मैच हार जाती है।

4. लखनऊ के पास विस्फोटक बल्लेबाजों की फौज मौजूद

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम भले ही गुजरात के खिलाफ मैच हार गई थी, लेकिन हर बार ऐसा नहीं हो सकता है। क्योंकि लखनऊ की फ्रेंचाइजी के पास कई विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद है जो लंबे-लंबे छक्के लगाने में माहिर है, जिसमे कप्तान केएल राहुल, क्विंटन डी कॉक और इविन लुईस जैसे बल्लेबाज शामिल है। इसके अलावा भी लखनऊ के पास कई खिलाड़ी मौजूद है जो तूफानी पारी खेलने में माहिर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.