लॉकी फर्ग्यूसन ने रचा इतिहास, फेंका आईपीएल का सबसे तेज गेंद, उमरान मलिक को छोड़ा पीछे, गति जानकर हर जाएंगे हैरान

आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। उस दौरान आरआर टीम के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उस मुकाबले में गुजरात टीम के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन ने वो कर दिया जो इस साल आईपीएल में कोई नहीं कर पाया है।

लॉकी फर्ग्यूसन

इस साल आईपीएल में गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स की टीम ने धमाकेदार प्रदर्शन किया है, जिस वजह से ये दोनों टीमें फाइनल तक पहुंचने में सफल रही है। फाइनल मैच में कई रिकॉर्ड बनते और टूटते नजर आए हैं, लेकिन उस दौरान लॉकी फर्ग्यूसन ने सबसे बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है।

लॉकी फर्ग्यूसन ने किया कमाल

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा संस्करण में गुजरात टाइटंस के लिए खेल रहे हैं और फाइनल मुकाबले में उन्होंने अपनी तेज गति की गेंदबाजी से सबको हैरान कर दिया है। इसी के साथ आईपीएल 2022 में वो सबसे अधिक गति से गेंद फेंकने के मामले में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। इस वजह से अब युवा भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक का भी रिकॉर्ड टूट गया है।

राजस्थान के खिलाफ फाइनल मैच में जब आरआरआर की टीम बल्लेबाजी कर रही थी तब गुजरात की तरफ से 5वां ओवर लॉकी फर्ग्यूसन गेंदबाजी करने के लिए आए। उस ओवर की अंतिम गेंद का सामना जोस बटलर कर रहे थे। उस दौरान फर्ग्यूसन ने बटलर को 157.3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार गेंद फेंकी। इसी के साथ वह आईपीएल 2022 का सबसे तेज गेंद हो गया।

उमरान मलिक को छोड़ा पीछे

युवा भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते नजर आए हैं। उस दौरान उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एक मैच में 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से तेज गेंद फेंककर सबको हैरान कर दिया था, लेकिन अब लॉकी फर्ग्यूसन ने उमरान मलिक को भी इस मामले में पीछे छोड़ दिया है, जिस वजह से इन दिनों उनकी खूब तारीफ़ हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.