विज्ञापन

लियाम लिविंगस्टोन ने तोड़ा मोहम्मद शमी का घमंड, जड़ दिया IPL का सबसे बड़ा छक्का, देखें वीडियो

पंजाब किंग्स के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन इस साल आईपीएल में विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं। इसी वजह से गुजरात टाइटंस के खिलाफ पिछले मुकाबले में उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की थी, जिस वजह से इन दिनों वो खूब चर्चा में चल रहे हैं। क्योंकि गुजरात के खिलाफ उस मुकाबले में लिविंगस्टोन ने एक बड़ा छक्का जड़ दिया था।

लियाम लिविंगस्टोन
विज्ञापन

गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच खेले गए मैच में गुजरात की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 143 रन बनाई थी। उसके जवाब में पंजाब किंग्स की टीम 4 ओवर शेष रहते हुए 8 विकेट से मैच जीत लिया। पंजाब की तरफ से उस मैच में शिखर धवन ने 62 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली थी। उसके बाद भानुका राजपक्षे ने 40 और लियाम लिविंगस्टोन ने 30 रनों की पारी खेली।

लियाम लिविंगस्टोन ने जड़ा लंबा छक्का

पंजाब और गुजरात के बीच खेले गए मैच में जब पंजाब की टीम बल्लेबाजी कर रही थी, तो उस दौरान गुजरात की तरफ से 16वां ओवर मोहम्मद शमी गेंदबाजी करने के लिए आए। उस ओवर में लियाम लिविंगस्टोन स्ट्राइक पर थे और उन्होंने पहली गेंद पर लेग साइड की तरफ 117 मीटर का लंबा छक्का लगा दिया। इसी के साथ वो इस साल आईपीएल का सबसे बड़ा छक्का हो गया।

विज्ञापन

आपको बता दें कि उस दौरान लियाम लिविंगस्टोन शमी की अगली दो गेंदों पर लगातार दो छक्के जड़कर हैट्रिक पूरा किया। इस तरह वो आईपीएल 2022 में हैट्रिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शामिल हो गए हैं। लियाम लिविंगस्टोन शमी के उस ओवर की चौथी गेंद पर चौका लगाया, फिर पांचवीं गेंद पर दो रन लिया। उसके बाद अंतिम गेंद पर चौका जड़कर मैच खत्म कर दिया।

यहां देखें लियाम लिविंगस्टोन का छक्का

आप इस वीडियो में अच्छी तरह देख सकते हैं कि मोहम्मद शमी की गेंद पर लियाम लिविंगस्टोन ने लेग साइड की तरफ ताकतवर शॉट लगाया, जो 117 मीटर लंबा छक्का था। इसी के साथ वह इस वर्ष आईपीएल का सबसे लंबा छक्का बन गया है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ उस मुकाबले में लिविंगस्टोन ने मात्र 10 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के की मदद से 30 रनों की नॉट आउट पारी खेली है। इसी के साथ वो इस साल आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले दसवें बल्लेबाज बन गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.