इस खिलाड़ी को ले डेल स्टेन ने दिया बड़ा बयान, कहा – “ऋषभ पंत की जगह पड़ सकती है खतरे में”

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर खेली गयी एकदिवसीय श्रृंखला में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रृंखला को 2-1 से अपने नाम कर लिया है। पहले मैच में मिली हार के बाद दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने धमाकेदार वापसी की और तीसरे वनडे में रिकॉर्ड जीत दर्ज की।

साउथ अफ्रीका का सामना करने वाली ये वनडे टीम भविष्य के कई सितारों से भरी हुई थी। टीम के नियमित खिलाड़ी इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप की तैयारियां कर रहे हैं, जिस वजह से शिखर धवन की कप्तानी में एक युवा टीम ने वनडे सीरीज में प्रोटियाज का सामना किया और सेलेक्टर्स की उम्मीदों पर खरी भी उतरी।

इस पूरी सीरीज के दौरान विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन और ईशान किशन दोनों ने ही खुद को उच्च श्रेणी के खिलाड़ी के तौर पर प्रदर्शित किया। संजू सैमसन ने पहले वनडे मैच में 86 रनों की धमाकेदार पारी खेली और भारत को एक हाईस्कोर का पीछा करने में लगभग मदद की। हालांकि, कुछ रनों की वजह से टीम इंडिया वो मुकाबला जीतने में नाकामयाब रही थी

वहीं, दूसरे वनडे में, ईशान किशन ने 93 रनों की शानदार पारी के साथ भारत को 279 का विशाल लक्ष्य हासिल करने में एक अहम भूमिका निभाई। इस दौरान बल्लेबैज अपना पहला वनडे शतक न लगाने के कारण काफी निराश भी नजर आया। उसी मुकाबले में श्रेयस अय्यर ने भी शतक लगाया था।

इस बीच ईशान किशन के बारे में बात करते हुए डेल स्टेन ने एक बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि भारतीय टीम में ऋषभ पंत की जगह मुश्किल में पड़ सकती है।

एक स्पोर्ट्स चैनल से बात करते हुए डेल स्टेन ने कहा कि ” 100 प्रतिशत। मैं वास्तव में उसके साथ (ईशान किशन के साथ) आईपीएल में कुछ समय पहले खेला था। वह एक बच्चे की तरह लग रहा था। हमने उनका उपनाम जस्टिन बीबर रखा, क्योंकि वो उस रॉकस्टार की तरह थे। मैंने उसे जाते और बेहतर होते देखा है।

स्टेन ने आगे कहा कि “वो शोर्ट और स्मॉल आदमी के लिए एक अविश्वसनीय पंच पैक करता है। नॉर्तजे के ये छक्के छोटे नहीं थे। वो प्योर टाइमिंग और और मसल्स के साथ जड़े गये थे। और सिर्फ यह पहचानने की क्षमता कि गेंदबाज को कब लेना है… वह एक महान खिलाड़ी है और उस भारतीय टीम के खिलाड़ी हैं। ऋषभ पंत को इस बात की चिंता होनी चाहिए कि कोई उनकी जगह आ रहा है”।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *