वेस्टइंडीज के इस ऑलराउंडर ने अपने पहले शतक को दोहरा शतक में बदला था, अब दूसरे शतक को तिहरा शतक में बदलकर इतिहास रचने के करीब है

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच इन दिनों 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस श्रृंखला के पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज ने 7 विकेट से बेहतरीन जीत दर्ज की थी, लेकिन अब दूसरे मैच में भी मेजबान टीम ने अपना शिकंजा कस लिया है। इस वजह से यह मैच भी वेस्टइंडीज के पक्ष में जाता दिख रहा है।

काईल मेयर्स

इस मुकाबले की पहली पारी में बांग्लादेश की टीम सिर्फ 234 रनों के स्कोर पर सिमट गई थी, लेकिन वेस्टइंडीज ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 340 रन बना लिया है। उस दौरान उनकी टीम के ऑलराउंडर काईल मेयर्स ने बेहतरीन शतक लगाया है, जिस वजह से वेस्टइंडीज बढ़त बनाने में सफल रही है।

पहले शतक को दोहरे शतक में बदला था

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर काईल मेयर्स ने पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ एक टेस्ट मैच में अपना पहला शतक लगाया था और उस दौरान उन्होंने अपने पहले शतक को दोहरा शतक में बदल दिया था। उस मैच में मेयर्स दूसरी पारी में 310 गेंदों का सामना करते हुए 20 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के की मदद से 210 रनों की नॉट आउट पारी खेली थी। लेकिन अब काईल मेयर्स के पास इतिहास रचने का बहुत बड़ा मौका है।

अब तिहरा शतक जड़कर रच सकता है इतिहास

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में काईल मेयर्स फिलहाल 180 गेंदो का सामना करते हुए 12 चौके और दो गगनचुंबी छक्के की मदद से 126 रन बनाकर खेल रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट में मेयर्स का यह दूसरा शतक है और इस बार भी वो अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। अगर तीसरे दिन वो अच्छी बल्लेबाजी करते हैं तो मेयर्स टेस्ट क्रिकेट में आसानी से तिहरा शतक जड़ देंगे। क्योंकि अब उन्हें 300 का आंकड़ा छूने के लिए सिर्फ 174 रन बनाने हैं।

तीसरे दिन के खेल में काईल मेयर्स तिहरा शतक जड़ने में सफल होते हैं तो क्रिकेट इतिहास के वो पहले ऐसे बल्लेबाज बन जाएंगे, जिन्होंने अपने पहले शतक को दोहरा और दूसरे शतक को तिहरा शतक में बदलने का कारनामा किया है। लेकिन उस के लिए उन्हें अभी भी 174 रन बनाने की आवश्यकता है। काईल मेयर्स बल्लेबाजी के साथ-साथ अच्छी गेंदबाजी भी कर लेते हैं और कई बार उन्होंने अपनी टीम को महत्वपूर्ण विकेट चटकाकर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.