विज्ञापन

बटलर के लिए खतरा बन रहे केएल राहुल, ऑरेंज कैप के लिए मचा घमाशान, देखें टॉप-10 बल्लेबाजों की सूची

लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के कप्तान केएल राहुल आईपीएल के 15वें सीजन में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी वजह से उन्हें लगभग सभी मैचों में अच्छी बल्लेबाजी करते हुए देखा जा रहा है और इसका नजारा दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मैच के दौरान देखने को मिला।

केएल राहुल
विज्ञापन

केएल राहुल इंडियन प्रीमियर लीग के हर सीजन में अपना जलवा दिखाते हैं, इसी वजह से लखनऊ के लिए खेलते हुए राहुल जबरदस्त बल्लेबाजी के साथ-साथ अच्छी कप्तानी भी कर रहे हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मुकाबले में केएल राहुल ने एक बार फिर से बेहतरीन अर्धशतक लगाया है, जिस वजह से उनकी टीम रोमांचक मुकाबले में 6 रनों से जीत पाई।

बटलर के लिए खतरा बन रहे केएल राहुल

लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के कप्तान केएल राहुल दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मुकाबले में 51 गेंदों का सामना करते हुए 71 रनों शानदार पारी खेली है। उस दौरान राहुल का स्ट्राइक रेट 150.98 का रहा। इसी के साथ अब वो जोस बटलर के लिए खतरा बनते जा रहे हैं, क्योंकि ऑरेंज कैप की सूची में राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ऑरेंज कैप की लिस्ट में फिलहाल पहले स्थान पर मौजूद है।

विज्ञापन

जोस बटलर इस वर्ष आईपीएल में 9 मैचों की 9 पारियों के दौरान बल्लेबाजी करते हुए 70.75 की औसत और 155.06 की स्ट्राइक रेट के साथ टोटल 566 रन बनाए हैं। उसके बाद दूसरे नंबर पर केएल राहुल मौजूद है, जिन्होंने 10 मैचों की 10 पारियों में 56.38 की औसत और 145.01 की स्ट्राइक रेट के साथ 451 रन बनाए हैं। इस वजह से ऑरेंज कैप की सूची में राहुल अब बटलर के बेहद नजदीक पहुंचते जा रहे हैं।

ऑरेंज कैप की सूची में टॉप-10 बल्लेबाज

ऑरेंज कैप की सूची में पहले स्थान पर जोस बटलर और दूसरे पायदान पर केएल राहुल मौजूद है, इसके बारे में हमने ऊपर भी बताया है। उसके बाद तीसरे नंबर पर पर हार्दिक पांड्या स्थित है, जिन्होंने 308 रन बनाया है। चौथे पायदान पर इस सूची में तिलका वर्मा का नाम है, जिन्होंने कुल 307 रन बनाए हैं। उसके बाद पांचवें नंबर पर 307 रनों के साथ शिखर धवन का नाम मौजूद है।

ऑरेंज कैप सूची

ऑरेंज कैप की सूची में छठे पायदान पर अब क्विंटन डी कॉक पहुंच गए हैं, क्योंकि इस आईपीएल में उनके नाम भी 294 रन हो गए हैं। इस लिस्ट में सातवें स्थान पर 290 रनों के साथ सूर्यकुमार यादव का नाम मौजूद है। वहीं केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर 290 रनों के साथ आठवें नंबर पर पहुंच गए हैं। इस सूची में नोवें नंबर पर 285 रनों के साथ अभिषेक शर्मा का नाम मौजूद है। अब दीपक हूडा 279 रनों के साथ दसवें पायदान पहुंच गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.