KKR vs RCB : 10 करोड़ 75 लाख के इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने आईपीएल के पहले गेंदबाज 

केकेआर और आरसीबी के बीच आईपीएल के 15वें सीजन का छठा मुकाबला मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। उस दौरान हर्षल पटेल ने अपनी गेंदबाजी से सबका दिल जीता। आरसीबी टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने उस मैच के दौरान टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और यह निर्णय उन के लिए बेहतर साबित रहा, क्योंकि कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 128 रनों पर सिमट गई।

आईपीएल आरसीबी

केकेआर के खिलाफ उस मुकाबले में आरसीबी टीम के खासकर गेंदबाजों से सबका दिल जीता। क्योंकि उस दौरान टीम के लगभग सभी गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। आज हम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है जिसके बारे में शायद ही पहले किसी ने सोचा होगा।

आईपीएल में हर्षल पटेल ने रचा इतिहास

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल 2022 के सातवें मुकाबले में हर्षल पटेल ने लगातार दो ओवर मेडन फेंका और उस दौरान उन्होंने दो बड़े विकेट भी चटकाए। इसी के साथ हर्षल पटेल इंडियन प्रीमियर लीग इतिहास के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्हने लगातार दो ओवर मेडन फेंकते हुए दो महत्वपूर्ण विकेट भी झटके हैं। जिस वजह से क्रिकेट फैंस हर्षल पटेल की खूब तारीफ़ कर रहे हैं।

केकेआर के खिलाफ इस मुकाबले में हर्षल पटेल 4 ओवर की गेंदबाजी में 2 ओवर मेडन के साथ मात्र 11 रन देकर दो बहुमूल्य विकेट चटकाया। आईपीएल 2022 की नीलामी के दौरान कई फ्रेंचाइजी हर्षल पटेल को खरीदना चाहती थी, जिसमे चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर तथा सनराइजर्स हैदराबाद की टीम शामिल थी। लेकिन अंत में आरसीबी ने हर्षल पटेल के ऊपर 10 करोड़ 75 लाख रुपये की मोटी बोली लगाकर खरीद लिया।

हर्षल पटेल का आईपीएल करियर

इंडियन प्रीमियर लीग में हर्षल पटेल अभी तक 65 मैचों की 63 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 22.90 की बेहतरीन औसत तथा 8.51 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 81 विकेट चटका चुके हैं। इस लीग में हर्षल की सबसे अच्छी गेंदबाजी 27 रन देकर 5 विकेट रही है। इसके अलावा वो अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं, इसी वजह से हर्षल ने आईपीएल में 193 रन बनाए हैं और उस दौरान उनका उच्चतम स्कोर 36 रनों का रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.