KKR vs PBKS : आज पंजाब के सामने घुटने टेक सकती है केकेआर की टीम, जानें इसकी 4 बड़ी वजह

आईपीएल 2022 का आठवां मुकाबला आज केकेआर और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा। उस मैच में दोनों टीमों की तरफ से जबरदस्त टक्कर देखने को मिल सकती है, क्योंकि इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के पास कई बेहतरीन खिलाड़ी है। लेकिन पंजाब की टीम इस बार आईपीएल की सबसे मजबूत टीम है।

केकेआर और पंजाब किंग्स

पंजाब किंग्स की टीम पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 206 रनों का विशाल स्कोर पूरा कर लिया था। इससे सफ नजर आ रहा है कि इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब के पास बड़े-बड़े हीटर बल्लेबाज मौजूद है जो कभी भी मैच का रुख बदल सकते हैं। इसी वह से आज हम आपको उन 4 कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी वजह से कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम आज पंजाब किंग्स के सामने घुटने टेक सकती है।

1. पंजाब के पास बेहतरीन सलामी बल्लेबाज मौजूद है

आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स के लिए शिखर धवन और मयंक अग्रवाल ओपनिंग कर रहे हैं। इस लीग के पिछले कई सीजन से धवन और मयंक ने अच्छी बल्लेबाजी की है। इसी को ध्यान में रखते हुए पंजाब ने इस बार अपने साथ गब्बर को जोड़ा है। आरसीबी के खिलाफ पहले मुकाबके में धवन और मयंक के बीच अच्छी साझेदारी हुई थी। अगर आज के मुकाबले में ये दोनों बल्लेबाज अपनी टीम को अच्छी शुरुआत देते हैं तो फिर केकेआर मुश्किल में पड़ जाएगी।

2. पंजाब के पास कई खतरनाक ऑलराउंडर है

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में पंजाब किंग्स के पास कई विस्फोटक ऑलराउंडर मौजूद है जो बड़े-बड़े छक्के लगाने में माहिर है। इसी वजह से आरसीबी के खिलाफ पंजाब ने शानदार जीत दर्ज की थी। ऐसे में केकेआर की टीम भी पंजाब के ऑल राउंडर को लेकर थोड़ी चिंतित होगी।

3. केकेआर के ओपनर हो रहे हैं फ्लॉप

आईपीएल के इस सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम दो मैच खेली है, जिसमे से उन्हें एक मैच में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है। आपको बता दें कि उन दोनों मैचों के दौरान केकेआर टीम के सलामी बल्लेबाज कुछ ख़ास प्रदर्शन करने में सफल नहीं रहे हैं। अगर आज कोलकाता के ओपनर बल्लेबाज फ्लॉप होते हैं तो उन्हें एक बार फिर से हार का सामना करना पड़ेगा।

4. मध्य क्रम के बल्लेबाज हो रहे हैं फ्लॉप

कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों ने आईपीएल के इस सीजन में जबरदस्त प्रदर्शन किया है, लेकिन उनके बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की है। अगर आज पंजाब किंग्स के विरुद्ध केकेआर के बल्लेबाज मध्य क्रम में रन नहीं बनाते हैं तो वह मुकाबला पंजाब आसानी से जीत जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.