KKR vs PBKS : केकेआर ने पंजाब को 6 विकेट से बुरी तरह हराया, मैच के दौरान बने 3 बड़े रिकॉर्ड

पंजाब किंग्स और केकेआर के बीच आईपीएल 2022 का आठवां मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया है, जहां पर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने मात्र 14.3 ओवर में मैच जीत लिया है। उस दौरान केकेआर टीम के विस्फोटक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने मात्र 31 गेंदों पर दो चौके और 8 गगनचुंबी छक्के की मदद से 70 रनों की नॉट आउट पारी खेली।

पंजाब बनाम केकेआर

इस मुकाबले में पंजाब किंग्स की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.2 ओवर में मात्र 137 रनों पर ऑल आउट हो गई। पंजाब की तरफ से उस मैच के दौरान भानुका राजपक्षे ने 9 गेंदों पर सबसे अधिक 31 रनों की विस्फोटक पारी खेली। उस मुकाबले के दौरान दोनों टीमों के कई खिलाड़ियों ने कुछ न कुछ रिकॉर्ड बनाया है तो चलिए आज हम आपको उन रिकॉर्ड के बारे में बताते हैं।

1. आईपीएल 2022 में पहली बार हैट्रिक छक्का

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उस मुकाबले में पंजाब किंग्स के तूफानी बल्लेबाज भानुका राजपक्षे ने जबरदस्त बल्लेबाजी की है। भानुका ने अपनी पारी के दौरान 9 गेंदों पर 31 रन बनाए है। उस दौरान भानुका ने शिवम मावी के एक ओवर में तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के जड़ दिए है। इसी के साथ उनके नाम आईपीएल 2022 में पहला हैट्रिक छक्का दर्ज हो गया है।

2. एक पारी में सबसे अधिक छक्के

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के विस्फोटक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल के बारे में हम जानते हैं, क्योंकि वो बड़े-बड़े छक्के लगाने में माहिर है। इसी वजह से उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ 31 गेंदों पर 70 रनों की पारी खेली है, जिसमे सिर्फ दो चौके और 8 छक्के शामिल है। इसी के साथ रसेल आईपीएल 2022 की एक पारी में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने एक पारी में 7 छक्का लगाया था।

3. आईपीएल में सबसे अधिक विकेट

केकेआर टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव इस साल आईपीएल में जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे हैं। इसी वजह से उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ 4 ओवर में मात्र 23 रन देकर 4 महत्वपूर्ण विकेट चटकाया है। इसी के साथ उमेश यादव इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे अधिक विकेट झटकने वाले गेंदबाज बन गए है, इस मामले में उन्होंने आरसीबी के स्पिनर वानिंदु हसरंगा को पीछे छोड़ दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.