विज्ञापन

सुरेश रैना मेरी जिंदगी में भगवान बनकर आए, इस युवा भारतीय खिलाड़ी ने किया बड़ा खुलासा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना इन दिनों आईपीएल 2022 की कमेंट्री करते नजर आ रहे हैं। क्योंकि इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी के लिए किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें नहीं खरीदा था, जिस वजह से उनके समर्थक बहुत ज्यादा दुखी हुए थे। क्योंकि उन्हें पहले कभी नहीं लगा था कि सुरेश रैना आईपीएल के मौजूदा सीजन का हिस्सा नहीं होंगे।

सुरेश रैना

विज्ञापन

मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना इस लीग में धमाल मचा चुके हैं। एक समय वो इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हुआ करते थे, लेकिन अब वो आईपीएल का हिस्सा नहीं है। इस वजह से कई खिलाड़ी उनसे आगे निकल चुके हैं। अब एक युवा भारतीय क्रिकेटर ने खुलासा किया है कि सुरेश रैना उनकी जिंदगी में भगवान बनकर आए।

इस खिलाड़ी की जिंदगी में भगवान बनकर आए सुरेश रैना

विज्ञापन

युवा भारतीय तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी आईपीएल 2022 में फिलहाल सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा है, लेकिन इस साल उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। हाल ही में कार्तिक त्यागी को सुरेश रैना के बारे में बात करते हुए देखा गया है। उस दौरान उन्होंने कहा कि “रैना भैया एक भगवान की तरह मेरी जिंदगी आए। क्योंकि लोगों ने मुझे तब जानना शुरू किया जब मुझे रणजी ट्रॉफी के लिए चुना गया। मैंने अंडर-16 के 7 मैचों में 50 विकेट हासिल किया था, तभी वहां पर चयनकर्ताओं ने मुझे नोटिस किया। लेकिन हम फाइनल मैच हार गए थे। फिर मैं वहां से रणजी ट्रॉफी कैंप में गया, तब मैं सिर्फ 16 साल का था।”

कार्तिक त्यागी ने आगे कहा कि “मैं वहां पर चुप-चाप था। उस समय वहां पर सुरेश रैना भैया भी आए हुए थे और वो अभ्यास करके जा रहे थे। लेकिन मैदान पर वो फिर वापस आ गए, पर मुझे यह नहीं मालूम कि वो वापस क्यों आए। लेकिन उन्होंने मुझसे पूछा कि करते क्या हो। फिर हमने कहा कि मैं गेंदबाज हूं, उसके बाद उन्होंने मुझे नेट्स में गेंदबाजी करने का मौका दिया। उसके बाद मेरी गेंदबाजी देखकर उन्होंने कहा कि तुम मुझे पसंद हो और मैं तुम्हे आगे भी मौका दूंगा।”

जब कार्तिक त्यागी की मुलाकात पहली बार सुरेश रैना से हुई थी तो उन्हें बिल्कुल भी यकीन नहीं हो रहा था कि ऐसा कभी होगा। उसके कुछ समय बाद कार्तिक का नाम राज्य की रणजी ट्रॉफी टीम में आ गया, फिर उनकी जिंदगी पूरी तरह बदल गई। इस वजह से कार्तिक त्यागी ने कहा कि सुरेश रैना मेरी जिंदगी में एक भगवान की तरह आए। इंडियन प्रीमियर लीग में कार्तिक कुल 14 मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 13 विकेट चटकाया है। आईपीएल के पिछले सीजन तक वो राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा थे, लेकिन इस बार वो हैदराबाद के साथ जुड़े हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.