आईपीएल में धमाल मचाने वाले जोस बटलर की लगी लॉटरी, चहल भी हुआ मालामाल, जानें किस पर हुई कितने पैसों की बारिश

इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन कई खिलाड़ियों के लिए बहुत बढ़िया रहा है, क्योंकि इस वर्ष आईपीएल में उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। इस वजह से उनके चाहने वाले बहुत खुश हैं। आईपीएल 2022 में इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर और भारत के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने सबसे अधिक सुर्खियां बटोरी है।

जोस बटलर और युजवेंद्र चहल

इस वर्ष आईपीएल में जोस बटलर और युजवेंद्र चहल बेहतरीन प्रदर्शन किया है। राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले जोस बटलर और युजवेंद्र चहल ने आईपीएल 2022 में विपक्षी टीम के लिए मुसीबत खड़ा कर दिया था, जिस वजह से उनकी टीम फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रही। लेकिन फाइनल मुकाबले में बटलर और चहल कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाए, जिस वजह से उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा।

जोस बटलर ने जीता ऑरेंज कैप

आईपीएल 2022 में जोस बटलर सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, क्योंकि आईपीएल के इस सीजन में उन्होंने 17 मैचों की 17 पारियों में 57.53 की बेहतरीन औसत और 149.05 की खतरनाक स्ट्राइक रेट के साथ सबसे अधिक 863 रन बनाए हैं। उस दौरान बटलर के बल्ले से 4 शतक और 4 अर्धशतक निकले हैं। इसी वजह से वो ऑरेंज कैप का खिताब जीतने में सफल रहे।

युजवेंद्र चहल ने जीता पर्पल कैप

राजस्थान रॉयल्स टीम के सबसे अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल भी इस साल आईपीएल में धमाल मचाते नजर आए हैं। आईपीएल के मौजूदा सीजन में चहल 17 मैचों की 17 पारियों में 19.51 की जबरदस्त औसत के साथ सबसे अधिक 27 विकेट चटकाए हैं। उस दौरान चहल ने एक बार 4 और एक बार 5 विकेट भी चटकाया है।

जोस बटलर की लगी लॉटरी

जैसा कि हमने ऊपर बताया है कि इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में जोस बटलर ने सबसे अधिक रन बनाया है। उस दौरान उनके बल्ले से 4 शतक और 4 अर्धशतक निकले हैं, इस वजह से उन्हें ऑरेंज कैप दिया गया है। इस पुरस्कार के तहत बटलर को 10 लाख रुपये की मोटी रकम प्रदान की गई है।

युजवेंद्र चहल भी हुए मालामाल

राजस्थान के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के लिए भी आईपीएल का 15वां सीजन बहुत बढ़िया रहा है, जिस वजह से इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग में उन्होंने सबसे अधिक 27 विकेट चटकाया है। यही कारण है कि उनकी टीम बेहतरीन प्रदर्शन कर पा रही थी। इस साल आईपीएल में चहल पर्पल कैप जीतने में सफल रहे हैं, इस वजह से उन्हें भी 10 लाख रुपये की मोटी रकम प्रदान की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.