मैदान पर उतरते ही जडेजा का धमाल, गेंदबाजी से किया कमाल, लेकिन बल्ले से हुआ फ्लॉप, बनाया अनचाहा रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया में है जहां टी20 वर्ल्ड कप खेला जा रहा है। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट का अपना पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ खेलेगी, जिसका फैंस अभी से इंतजार कर रहे हैं। क्योंकि जब भी इन दोनों टीमों के बीच कोई मैच खेला जाता है तो उसमे रोमांच की कोई कमी नहीं होती है।

Dharmendrasinh Jadeja

इस बार टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम थोड़ी कमजोर नजर आ रही है, क्योंकि जसप्रीत बुमराह के ना होने से भारत की गेंदबाजी डिपार्टमेंट में बहुत कमी दिख रही है। इस वजह से फैंस थोड़े निराश है, क्योंकि बुमराह वर्तमान में दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक है।

मैदान पर फिर लौटे जडेजा

चयनकर्ताओं ने जिन-जिन खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप के लिए चयन किया है वो सभी खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में है। लेकिन कुछ खिलाड़ी चोट की वजह से इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन पाए, जिसमे जसप्रीत बुमराह और रविन्द्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल है, क्योंकि ये दोनों टीम इंडिया के सबसे महत्वपूर्ण क्रिकेटरों में से एक है और वो हर मैचों में अच्छी प्रदर्शन करते हैं।

भारत में इन दिनों सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेला जा रहा है, जिसमें अब तक कई टीमों के खिलाड़ियों ने अपना जलवा दिखाया है। रविवार को गुजरात और सौराष्ट्र के बीच मैच खेला गया है, जिसमे सौराष्ट्र को तीन विकेट से जीत मिली है। उस मुकाबले में सौराष्ट्र टीम के गेंदबाज धर्मेन्द्र सिंह जडेजा ने शानदार प्रदर्शन किया है।

उस मुकाबले में धर्मेन्द्र सिंह जडेजा पहले गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 30 रन देकर एक महत्वपूर्ण विकेट चटकाया है। उस दौरान उन्होंने गुजरात के तूफानी ओपनर बल्लेबाज उर्विल पटेल को चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच आउट करवाया। उर्विल उस मुकाबले में 40 रनों की अच्छी खेली है।

धर्मेन्द्र सिंह जडेजा उस मैच में एक विकेट चटकाने में सफल रहे, लेकिन बल्लेबाजी से वो कुछ कमाल करने में सफल नहीं हुए। जडेजा उस मच में सौराष्ट्र के लिए खेलते हुए आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए, लेकिन उस दौरान वो दो गेंदों का सामना करते हुए खाता खोलने में असफल रहे। इसी के साथ जडेजा पहली बार सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शून्य पर आउट हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *