रॉस टेलर के तूफान में उड़ी इरफान पठान की टीम, 66666666… जड़कर तोड़ा पठान बंधू का गुरुर, रिकॉर्ड की लगाई झड़ी, रचा इतिहास

लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2022 का फाइनल मुकाबला इंडिया कैपिटल्स और भीलवाड़ा किंग्स के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया। उस मैच में भीलवाड़ा किंग्स के कप्तान इरफान पठान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और शुरुआत में उनका यह निर्णय सही साबित हुआ। क्योंकि उनके गेंदबाजों ने शुरू के 4 विकेट बहुत जल्द झटक दिए थे।

रॉस टेलर

लेकिन इंडिया कैपिटल्स टीम के बल्लेबाज रॉस टेलर ने उनके मनसूबो पर पानी फेर दिया। उस मैच में टेलर ने मैदान के चारों तरफ बड़े-बड़े छक्के लगाए हैं। उस तूफानी पारी के दौरान मिचेल जॉनसन ने उनका पूरा साथ दिया है। टेलर इस मुकाबले में इरफान पठान टीम के लगभग सभी गेंदबाजों की खूब कुटाई की है, इसी वजह से इंडिया कैपिटल्स की टीम 211 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

इंडिया कैपिटल्स के बल्लेबाज रॉस टेलर इस मैच में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए और उस दौरान उन्होंने शुरू में कुछ गेंद संभालकर खेला। लेकिन जैसे ही क्रीज पर वो जम गए, फिर उन्होंने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया। उस मुकाबले के दौरान भीलवाड़ा के कप्तान इरफान पठान ने अपने बड़े भाई को भी गेंदबाजी करने का अवसर दिया, लेकिन टेलर ने उनकी खूब कुटाई कर दी।

उस मैच के 9वें ओवर में इरफान पठान ने युसूफ पठान को गेंदबाजी के लिए भेजा, फिर रॉस टेलर उस ओवर की शुरुआती तीन गेंदों पर 3 छक्के जड़ दिए। उसके बाद चौथी गेंद पर उन्होंने दो रन लिया, फिर पांचवीं गेंद को टेलर ने चौके तथा छठी बॉल को छक्के के लिए भेज दिया। इस तरह युसूफ पठान के उस ओवर में टेलर ने कुल 30 रन जड़ दिए। उसके बाद कप्तान इरफान पठान ने अपने बड़े भाई से गेंदबाजी करवाना ही छोड़ दिया।

रॉस टेलर उस मुकाबले में लगभग सभी गेंदबाजों की कुटाई की है, इस वजह से उन्होंने मात्र 41 गेंदों पर 82 रनों की विस्फोटक पारी खेली है। उस दौरान टेलर के बल्ले से 4 चौके और 8 गगनचुंबी छक्के निकले हैं। वहीं युसूफ पठान सिर्फ 2 ओवर में 34 रन लुटा दिए हैं, जिस वजह से कप्तान इरफान पठान को भी निराश देखा गया है, क्योंकि उन्होंने पहले नहीं सोचा था कि युसूफ की इतनी पिटाई हो जाएगी।

रॉस टेलर के कुछ रिकॉर्ड

इस लीग में टेलर लगातर दो मैचों में 80 से अधिक रनों की पारी खेली है और ऐसा करने वाले वो पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

रॉस टेलर इस टी20 लीग में लगातार दो मैचों में कम से कम 5 छक्के जड़े हैं। इससे पिछले मुकाबले में उन्होंने 5 और अब इस मैच में 8 छक्का जड़ दिया है।

रॉस टेलर ने इस मैच में युसूफ पठान की गेंद पर हैट्रिक छक्का जड़ा है, इसी के साथ उन्होंने इस टी20 लीग में पहली बार लगातार तीन छक्का लगाया है।

युसूफ पठान के ओवर में रॉस टेलर ने 30 रन बटोरे हैं। इसी के साथ उन्होंने पहली बार किसी गेंदबाज के एक ओवर में इतने रन लूटे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *