आईपीएल: पावरप्ले में सबसे तेज स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज, नंबर 1 के सामने गेंदबाज मांगता है पानी

आईपीएल 2022 शुरू हो चुका है और इस लीग में हर साल बहुत सारे खिलाड़ी तूफानी पारियां खेलते हैं। भारतीय फैंस भी चाहते हैं कि इस लीग में उनका पसंदीदा बल्लेबाज विस्फोटक पारियां खेले। आपने कुछ खिलाड़ियों को पावरप्ले के दौरान विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए देखा होगा और टी-20 में ऐसा होना कोई बड़ी बात नहीं है।

आईपीएल

आईपीएल इतिहास में अभी तक बहुत सारे रिकॉर्ड बने हैं और उनमे से आपको कुछ रिकॉर्ड के बारे में पहले से मालूम होगा। लेकिन अधिकतर रिकॉर्ड के बारे में लोग नहीं जानते हैं। आज हम आपको आईपीएल इतिहास के उन खतरनाक खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने पावरप्ले में सबसे अधिक स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी की है। इस तरह के खिलाड़ी चौके और छक्के पर अधिक विश्वास करते हैं।

5. जॉनी बेयरस्टो

इंग्लैंड के तूफानी विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ओपनिंग कर चुके हैं। वहीं इस बार वो पंजाब किंग्स का हिस्सा है। इस लीग में जॉनी बेयरस्टो बतौर ओपनर पावरप्ले में 160 की स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी की है।

4. पृथ्वी शॉ

युवा भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ आईपीएल में हमेशा तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं। इसी वजह से दिल्ली कैपिटल्स उन्हें रिलीज नहीं करती है। पृथ्वी शॉ की हाईट भले ही कम है, लेकिन वो तेज पारी खेलने में माहिर है। इसी वजह से इंडियन प्रीमियर लीग में पृथ्वी पावरप्ले में 165 की स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए हैं।

3. इविन लुईस

वेस्टइंडीज के घातक ओपनर बल्लेबाज इविन लुईस इंटरनेशनल क्रिकेट में बड़े-बड़े छक्के लगाए हैं। इसी वजह से वो आईपीएल में कई टीमों का हिस्सा रह चुके हैं। इस वर्ष आईपीएल में लुईस लखनऊ टीम का हिस्सा है। इंडियन प्रीमियर लीग में इविन लुईस बतौर ओपनर पावरप्ले में 167 की स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए हैं।

2. ईशान किशन

युवा भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन आईपीएल के पिछले कई सीजन से मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं और उस दौरान उन्होंने बड़े-बड़े छक्के लगाए हैं। आईपीएल में जब भी ईशान किशन ने ओपनिंग की है। उस दौरान उन्हें विस्फोटक पारियां खेलते हुए देखा गया है। इस लीग में ईशान बतौर ओपनर पावरप्ले में 170 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है।

1. सुनील नारायण

वेस्टइंडीज के स्पिन गेंदबाज सुनील नारायण आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हैं। उस दौरान उन्होंने केकेआर के लिए कई बार ओपनिंग की है और उन्हें तूफानी पारियां खेलते हुए देखा गया है। सुनील नारायण इस लीग में बतौर ओपनर पावरप्ले में 250 की स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.