विज्ञापन

IPL अंक तालिका : RCB को हराने के बाद पंजाब ने प्लेऑफ का दावा किया मजबूत, पॉइंट्स टेबल में मची उथल-पुथल, देखें सूची

पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 60वां मुकाबला मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया। जिसमे पंजाब की टीम ने 54 रनों के बड़े अंतर से आरसीबी को हरा दिया, इस वजह से स्टेडियम में मौजूद बैंगलोर के समर्थक बहुत निराश देखे गए हैं।

पंजाब किंग्स
विज्ञापन

आरसीबी और पंजाब के बीच खेले गए मैच में बैंगलोर टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। लेकिन यह निर्णय उनकी टीम के लिए गलत साबित हुआ, क्योंकि पंजाब किंग्स पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 209 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।

उसके बाद 209 रनों के जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 155 रन बना पाई। इस वजह से उन्हें 54 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा है। पंजाब के खिलाफ इस मैच में आरसीबी की तरफ से कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक लगाने में कामयाब नहीं रहें। उस दौरान ग्लेन मैक्सवेल 22 गेंदों पर 3 चौके और एक गगनचुंबी छक्के की मदद से 35 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली। लेकिन उसके अलावा कोई भी बल्लेबाज बैंगलोर के लिए बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए।

पंजाब की जीत के बाद बदल गया अंक तालिका

विज्ञापन

पंजाब किंग्स की टीम ने जैसे ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को 54 रनों से हराया है, उसी के साथ पॉइंट्स टेबल की सूची में बहुत बदलाव देखने को मिला है। इस लिस्ट में पहले नंबर पर गुजरात टाइटंस की टीम पहले स्थान पर अभी भी मौजूद है, क्योंकि उनके सबसे अधिक 18 अंक हैं। दूसरे पायदान पर 16 अंक के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम मौजूद है। उसके बाद तीसरे नंबर पर 14 अंक के साथ राजस्थान रॉयल्स का नाम है। इस सूची में चौथे पायदान पर आरसीबी अभी भी 14 अंक के साथ स्थित है। वहीं पांचवें नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स 12 अंको के साथ मौजूद है।

अंक तालिका

अंक तालिका की सूची में छठे स्थान पर अब पंजाब किंग्स की टीम पहुंच गई है, जिनके 12 अंक है। वहीं सातवें पायदान पर 10 पॉइंट्स के साथ सनराइजर्स हैदराबाद टीम का नाम मौजूद है। उसके बाद आठवें नंबर पर 10 अंको के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स का नाम है। पॉइंट्स टेबल की सूची में नोवें पायदान पर 8 अंक के साथ चेन्नई सुपर किंग्स और दसवें नंबर पर 6 अंक के साथ मुंबई इंडियंस की टीम स्थित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.