आईपीएल 2023 : पहले CSK ने निकाला टीम से , अब धोनी की टीम में नए रोल में नजर आएंगे कैरेबियाई टीम के ये दिग्गज खिलाड़ी

आईपीएल 2023 : भारत की घरेलू टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग की तैयारियां जोरों पर हैं. इस बार कुल 991 खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट के मिनी ऑक्शन के लिए खुद को लिस्ट किया है।

ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल से संन्यास ले लिया

हालांकि धोनी की टीम से खेलने वाले पहले स्टार खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो का नाम इस लिस्ट में शामिल नहीं है. इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि ड्वेन ब्रावो शायद आईपीएल से संन्यास न लें और अब ये खबर सच भी साबित हुई क्योंकि अब आईपीएल के 16वें सीजन की नीलामी से पहले ड्वेन ब्रावो ने अचानक आईपीएल से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया।

धोनी की टीम सीएसके ने सौंपी नई जिम्मेदारी

और अब एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल अब ड्वेन ब्रावो आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए गेंदबाजी कोच की भूमिका में नजर आएंगे। वही चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी ने आने वाले सीजन के लिए ब्रेक लेने का फैसला किया था।

इस पर ड्वेन ब्रावो ने जवाब दिया, “मैं इस नई यात्रा के लिए उत्सुक हूं क्योंकि यह कुछ ऐसा है जो मैं अपने क्रिकेट करियर के अंत के बाद खुद को करते हुए देखना चाहता हूं।

मुझे गेंदबाजों के साथ काम करने में मजा आता है और यह एक ऐसी भूमिका है जिसे लेकर मैं वास्तव में उत्साहित हूं। मुझे नहीं लगता कि इस भूमिका को निभाने में मुझे कोई कठिनाई होगी।

आपको बता दें, चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने उन्हें पिछले साल 4.40 करोड़ की राशि देकर किया था. लेकिन इस बार उन्हें आईपीएल के लिए रिलीज कर दिया गया।

साथ ही आईपीएल में सबसे ज्यादा 183 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज किया।

आपको बता दें कि कैरेबियाई टीम के दिग्गज खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए टीम को तीन बार चैंपियन बनाने में शानदार भूमिका निभाई है.

आईपीएल में 183 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी इस गेंदबाज के नाम दर्ज है। पिछले सीजन में ये ऑलराउंडर गेंद और बल्ले दोनों से नाकाम रहे थे. साल 2022 के आईपीएल में उन्होंने 10 मैचों में 16 विकेट लिए थे।

इन दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने नीलामी के लिए अपना नाम नहीं दिया है

ऑस्ट्रेलिया के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने भी मिनी ऑक्शन के लिए अपना नाम नहीं दिया है. जिन खिलाड़ियों ने मिनी ऑक्शन के लिए अपना नाम नहीं दिया है। इनमें ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस के साथ ही स्टीवन स्मिथ जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

आईपीएल 2023 की नीलामी के लिए सबसे ज्यादा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है

आपको बता दें कि इस महीने होने वाली आईपीएल मिनी नीलामी में सबसे ज्यादा 57 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है.

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के बाद दक्षिण अफ्रीका के 52 खिलाड़ियों और वेस्टइंडीज के 33 खिलाड़ियों ने मिनी नीलामी के लिए अपना नाम दर्ज कराया है। इस बार 23 दिसंबर को कोच्चि में आईपीएल 2023 के लिए मिनी एक्शन होना है.

ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने लगाया दोहरा शतक और डॉन ब्रैडमैन की बराबरी की

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *