विज्ञापन

आईपीएल 2022 : इन खिलाड़ियों को पुरानी टीम ने नहीं किया रिटेन, अब उसी को हराने के लिए बना रहे प्लान

आईपीएल 2022 में बहुत सारे खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन उनमे से कुछ ऐसे क्रिकेटरों को देखा गया है जो इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन तक तक किसी और टीम का हिस्सा थे। लेकिन पुरानी टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया, जिस वजह से अब उसी के खिलाफ वो अपना जलवा दिखा रहे हैं।

आईपीएल

विज्ञापन

आपके नजर में बहुत सारे ऐसे खिलाड़ी होंगे जो आईपीएल के पिछले संस्करण तक किसी दूसरे टीम का हिस्सा थे, लेकिन इस बार वो दूसरी टीम के लिए खेलते हुए धमाल मचा रहे हैं। तो चलिए आज हम इस लेख में उन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जो अपनी पुरानी टीम के सामने धमाकेदार प्रदर्शन करते नजर आए हैं।

1. युजवेंद्र चहल

भारतीय स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल आईपीएल के पिछले सीजन तक आरसीबी टीम का हिस्सा थे। लेकिन आईपीएल 2022 के लिए बैंगलोर ने उन्हें रिटेन नहीं किया। इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा संस्करण में चहल सबसे अधिक 12 विकेट चटकाए हैं। आरसीबी के खिलाफ मैच में चहल ने 4 ओवर में मात्र 15 रन देकर दो बहुमूल्य विकेट चटकाया था।

2. उमेश यादव

भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव भी आईपीएल के मौजूदा सीजन में धमाल मचा रहे हैं। इस लीग के पिछले सीजन में उमेश यादव भी आरसीबी टीम का हिस्सा थे, लेकिन इस बार बैंगलोर ने उन्हें रिटेन नहीं किया। उमेश यादव केकेआर के लिए खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 4 ओवर में मात्र 16 रन देकर 2 विकेट चटकाया था। उस दौरान उमेश ने अनुज रावत और विराट कोहली को आउट किया था।

3. कुलदीप यादव

भारतीय स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव आईपीएल के पिछले सीजन तक कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा थे। लेकिन आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले केकेआर ने उन्हें रिटेन नहीं किया। इस बार कुलदीप दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं और केकेआर के खिलाफ मैच में उन्होंने 4 ओवर में 35 रन देकर 4 महत्वपूर्ण विकेट चटकाया था।

4. राहुल त्रिपाठी

भारतीय बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे हैं। इस लीग के पिछले सीजन में त्रिपाठी केकेआर टीम का हिस्सा थे। राहुल त्रिपाठी पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 37 गेंदों पर 71 रनों की शानदार पारी खेली थी, जिस वजह से एसआरएच वह मुकाबला जीत पाई थी।

5. ट्रेंट बोल्ट

न्यूजीलैंड के घातक तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट आईपीएल के पिछले सीजन तक मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे थे, लेकिन इस बार वो राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं। मुंबई के खिलाफ एक मुकाबले में ट्रेंट बोल्ट 4 ओवर में 29 रन देकर एक बहुमूल्य विकेट विकेट चटकाया था। जिस वजह से वह मैच आरआर की टीम जीतने में सफल रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.