आईपीएल 2022: कुलदीप यादव के प्रदर्शन से गदगद हुए रिकी पोंटिंग, लेकिन केकेआर पर कसा तंज

आईपीएल 2022 में कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है, जिस वजह से इन दिनों वो खूब चर्चा में नजर आ रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में दिल्ली कैपिटल्स टीम के युवा स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने अपनी गेंदबाजी से सबका दिल जीता है। इस वजह से उनकी टीम के हेड कोच भी बहुत खुश है।

आईपीएल

आईपीएल के मौजूदा सीजन में कुलदीप यादव सिर्फ 4 मैचों में 10 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। इसी के साथ इस वर्ष आईपीएल में सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में कुलदीप फिलहाल तीसरे स्थान पर मौजूद है। इसी वजह से दिल्ली फ्रेंचाइजी के हेड कोच रिकी पोटिंग भी बहुत खुश नजर आ रहे हैं।

रिकी पोंटिंग ने की कुलदीप की तारीफ

दिल्ली कैपिटल्स के यू-ट्यूब चैनल पर रिकी पोंटिंग ने कहा कि कुलदीप यादव को कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ बहुत कम मौके मिले हैं। क्योंकि उन्हें अच्छी तरह मालूम था कि अगर इस खिलाड़ी को आत्मविश्वास दिया जाए तो वो इस प्रतियोगिता की खोज हो सकते हैं। हम छोटे-छोटे हैंडब्रेक अनलॉक कर रहे हैं, जिस वजह से खिलाड़ियों को पूरी तरह खुलकर खेलने से रोक रहा है और कुलदीप यादव के मामले में भी ऐसा ही देखने को मिला है।

रिकी पोंटिंग ने आगे कहा कि कुलदीप यादव जैसे गेंदबाज के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स में रहना और न खेलना। मुझे अच्छी तरह मालूम है कि केकेआर के पास कई बेहतरीन स्पिन गेंदबाज मौजूद है। ऑक्शन के दौरान उन्हें पहचानने का भी एक यह कारण था। उस दौरान हमने सोचा कि अगर कुलदीप को दिल्ली कैपिटल्स में लाते हैं और उन्हें आत्मविश्वास देते हैं तो उनकी गेंदबाजी एक अलग लेवल की हो सकती है। इस वजह से मुझे ख़ुशी है कि वो अच्छी गेंदबाजी भी कर रहे हैं।

पोटिंग ने आगे कहा कि कुलदीप यादव जैसे गेंदबाजों के साथ आपको धैर्य रखने की आवश्यकता पड़ती है। टी-20 क्रिकेट में स्पिन गेंदबाजों के साथ उतार-चढ़ाव देखने को मिलता रहता है। कुलदीप कैसा प्रदर्शन करता है, इससे हमें कोई फर्क नहीं पड़ता है। हम और टीम के साथी खिलाड़ी उनके साथ एक जैसा ही बर्ताव करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.