साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए चोटिल दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर ने ली स्क्वाड में एंट्री

टीम इंडिया इस वक्त केरेला के तिरुअनंतपूरम में है, जहां कल भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जायेगा। बता दें कि इस सीरीज के लिये भरत के स्क्वाड में लगभग वही खिलाड़ी खेलने वाले हैं, जिन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते देखा गया था। हालांकि इस बीच एक खिलाड़ी के चोटिल होने की वजह से संजू सैमसन की स्क्वाड में एंट्री हुई है।

भारत के बैटिंग ऑलराउंडर दीपक हुड्डा बुधवार से तिरुअनंतपूरम में शुरू हो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। बता दें कि दीपक हुड्डा की पीठ में चोट लगी है, जिस वजह से वे टीम के साथ तिरुअनंतपूरम गये भी नहीं हैं। दीपक हुड्डा फिलहाल बैंगलोर स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट एकाडमी में हैं।

वहीं दीपक हुड्डा की गैरमौजूदगी में उनकी जगह श्रेयस अय्यर ने ली है। बता दें कि श्रेयस अय्यर को पिछले कुछ समय से टीम में जगह नहीं मिल पा रही थी, जिस वजह से उनके फैंस बीसीसीआई सेलेक्टर्स से खफा चल रहे थे।

दीपक हुड्डा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिये टीम इंडिया के स्क्वाड का हिस्सा तो थे, लेकिन एक भी मैच की प्लेइंग 11 में उन्हें नहीं चुना गया। हैदराबाद में खेले गये तीसरे टी20 मैच से पहले ही बीसीसीआई की तरफ से बता दिया गया था कि हुड्डा चोटिल हैं और मैच नहीं खेल पायेंगे।

हुड्डा की चोट कितनी गंभीर है, इसकी फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल पायी है। कुछ ही दिनों में टी20 वर्ल्ड कप शुरू होना है और ऐसे में पहले जडेजा और अब दीपक हुड्डा के चोटिल होने की वजह से टीम इंडिया के लिये ये विषय चिंताजनक है।

बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को भी आराम दिया गया है। वे कंडीशनिंग से संबंधित काम के लिए एनसीए में रिपोर्ट करेंगे।

पांड्या की जगह बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज अहमद को टीम में शामिल किया गया है। अय्यर और शाहबाज दोनों के मंगलवार को स्क्वाड के साथ जुड़ जायेंगे। वहीं, मोहम्मद शमी भी कोरोना संक्रमित पाये गये थे, जिस वजह से वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी सीरीज में नजर नहीं आये और खबर है कि वे अब तक कोरोना से उबरे नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *