टी-20 विश्व कप के लिए इस तारीख को होगा भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मौका मिलना तय

इस साल अक्टूबर और नवंबर में टी-20 विश्व कप खेला जाएगा, जो ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में होगा। इस के लिए सभी टीमों ने अपनी तरफ से तैयारी करना शुरू कर दिया है, जिसमे भारत भी शामिल है। पिछले साल जब टी-20 वर्ल्ड कप खेला गया था तो उस दौरान टीम इंडिया का प्रदर्शन बहुत निराशाजनक रहा था।

भारतीय टीम

इस बार बीसीसीआई चाहेगा कि भारतीय टीम टी-20 विश्व कप में बेहतर प्रदर्शन करें। इस वजह से इस बार उन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जाएगा, जो वर्तमान में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। पिछले साल टीम में कई ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया था तो अच्छी फॉर्म में नहीं थे, जिस वजह से भारत उस साल वर्ल्ड कप में अपना जलवा नहीं दिखा पाया था।

इस दिन होगा टीम का ऐलान

इन दिनों सभी टीमें टी-20 विश्व कप के लिए बेहतर से बेहतर टीम तैयार करना चाहती है, जिस वजह से उनकी तरफ से खूब तैयारी चल रही है। अब बहुत सारे फैंस के मन में एक सवाल अवश्य आ रहा होगा कि भारत टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कब करेगी। तो मैं आपको बता दूं कि इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाले विश्व कप के लिए 15 सितंबर तक सभी टीमों का ऐलान हो जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 15 सितंबर तक आईसीसी को 15 स्क्वॉड सौंपनी है।

भारतीय टीम है तैयार

आगामी टी-20 विश्व कप तक भारतीय क्रिकेट टीम को 4 टी-20 सीरीज खेलना है, उस दौरान जो भी खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करेंगे उन्हें टीम में मौका दिया जाएगा। 15 सितंबर से पहले तक भारत को तीन टी-20 सीरीज तथा एशिया कप खेलना है। उस दौरान भारतीय चयनकर्ताओं की नजर सभी खिलाड़ियों पर होगी। इसके बारे में हाल ही में टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा था कि इंग्लैंड के विरुद्ध होने वाली टी-20 श्रृंखला के बाद टॉप-15-20 खिलाड़ियों की सूची तैयार हो जाएगी।

टीम में इन खिलाड़ियों की जगह तय

भारत के पास कुछ ऐसे खिलाड़ी मौजूद है, जिन्हें टी-20 विश्व कप में मौका मिलना तय है। इन खिलाड़ियों में रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और केएल राहुल के अलावे भी कई खिलाड़ी शामिल है। अब चयनकर्ता श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक और ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों पर नजर रखेगी। इनमे से जो भी बेहतर प्रदर्शन करेगा उन्हें टीम में मौका दिया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.