भारतीय सेलेक्टर्स की चिंता हुई खत्म, रोहित को मिला धोनी जैसा फिनिशर, जल्द मिल सकता टीम इंडिया में जगह

आईपीएल में हर साल ऐसे बहुत सारे खिलाड़ी सामने आते हैं जो अच्छी प्रदर्शन करने के बाद टीम इंडिया में जगह बनाते हैं। इंडियन प्रीमियर लीग की वजह से भारतीय टीम को बहुत सारे खिलाड़ी मिले हैं जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाल मचाया है। वर्तमान में भारत को एक ऐसे खिलाड़ी की आवश्यकता है जो पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तरह मैच को फिनिश कर सके।

रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी

आईपीएल 2022 का चौथा मुकाबला गुजरात और लखनऊ के बीच खेला गया था, जिसमे गुजरात की टीम ने 5 विकेट से मैच आसानी से जीत लिया। उस मुकाबले के दौरान दोनों टीमों के कई खिलाड़ियों ने अपनी प्रदर्शन से फैंस का दिल जीता। लेकिन उस दौरान एक ऐसा खिलाड़ी भी था जो टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी की जगह बतौर फिनिशर खेलने की काबिलियत रखता है तो चलिए अब हम पहले उस खिलाड़ी के बारे में जानते हैं।

भारत को मिला धोनी जैसा फिनिशर

गुजरात टाइटंस टीम के ऑलराउंडर राहुल तेवतिया लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ जबरदस्त बल्लेबाजी करते दिखे। इसी वजह से गुजरात की टीम मैच आसानी से जीतने में सफल रही। उस मुकाबले में एक समय गुजरात की टीम हारने के करीब थी, लेकिन राहुल तेवतिया ने मैच को पूरी तरह बदल दिया। उस दौरान तेवतिया ने 24 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और दो गगनचुंबी छक्के की मदद से 40 रनों की नॉट आउट पारी खेली। जिस वजह से गुजरात टाइटंस आईपीएल 2021 का अपना पहला मुकाबला जीतने में सफल रही।

एक समय इस मुकाबले में गुजरात की टीम 11.5 ओवर में 78 रनों पर 4 विकेट खो चुकी थी। उसके बाद राहुल तेवतिया बल्लेबाजी करने के लिए आए। फिर उन्होंने 24 गेंदों पर 40 रनों की नाबाद पारी खेलकर मैच फिनिश कर दिया। इस वजह से सोशल मीडिया पर लोगों ने उनकी खूब प्रशंसा की है। अब तेवतिया के चाहने वाले उम्मीद कर रहे हैं कि उन्हें जल्द से जल्द टीम इंडिया में जगह मिले।

आईपीएल में जड़ चुके है 5 गेंदों पर 5 छक्के

साल 2020 के आईपीएल में राहुल तेवतिया राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते थे। उस वर्ष पंजाब के खिलाफ एक मुकाबले में तेवतिया ने शेल्डन कॉट्रेल के एक ओवर में लगातार 5 छक्के जड़ दिए थे, जिस वजह से फैंस ने उनकी खूब तारीफ की थी। उस मैच में राजस्थान की टीम 224 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा कर रही थी। लेकिन तेवतिया ने 31 गेंदों पर 7 गगनचुंबी छक्के की मदद से 51 रनों की नॉट आउट पारी खेलकर वह मुकाबला राजस्थान की झोली में डाल दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.