आईपीएल 2022 में भारतीय टीम को मिले 5 बड़े सितारे, एक की टीम इंडिया में हुई वापसी तो एक बनेगा बुमराह का दुश्मन

आईपीएल 2022 का 15वां सीजन खत्म हो चुका है, इस बार गुजरात टाइटंस की टीम ने बाजी मारी है, वहीं राजस्थान रॉयल्स को हार का सामना करना पड़ा है। इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में बहुत सारे खिलाड़ियों ने अपनी प्रदर्शन से फैंस का ध्यान अपनी तरफ खींचा है, इस वजह से उन्हें खूब चर्चा में देखा गया है।

आईपीएल 2022

आईपीएल की वजह से भारतीय टीम को हर साल कुछ न कुछ बेहतरीन खिलाड़ी मिलते हैं और वो आगे चलकर टीम इंडिया के लिए खेलते नजर आते हैं। आईपीएल के 15वें सीजन में भी कई युवा भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है तो चलिए अब हम उन 5 खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं जो भारतीय टीम का अगला स्टार बन सकते हैं।

1. मोहसिन खान

युवा भारतीय तेज गेंदबाज मोहसिन खान के लिए आईपीएल का 15वां सीजन बहुत बढ़िया रहा है। मोहसिन के पास अच्छी गति है और वो अच्छी लय और लेंथ पर गेंदबाजी करते हैं, जिस वजह से इस वर्ष आईपीएल में उन्होंने 6 से कम की इकॉनमी से रन खर्च किया है। मोहसिन जिस तरह गेंदबाजी कर रहे हैं, उससे लग रहा है कि आगे चलकर वो जसप्रीत बुमराह को भी टक्कर देंगे।

2. उमरान मलिक

उमरान मलिक इस साल आईपीएल में अपनी गति की वजह से खूब चर्चा में रहे हैं। उमरान के पास अच्छी गति है, जिस वजह से वो लगातार 150 की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में उनका चयन हुआ है।

3. आयुष बडोनी

22 वर्षीय युवा बल्लेबाज आयुष बडोनी इस साल आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलते नजर आए हैं। उस दौरान उन्होंने अपनी टीम के लिए कई महत्वपूर्ण पारियां खेली है, जिस वजह से एलएसजी टॉप-4 में जगह बना पाई। आयुष नीचले क्रम में अच्छी बल्लेबाजी करते हैं, जिस वजह से भविष्य में वो टीम इंडिया के स्टार बन सकते हैं।

4. राहुल त्रिपाठी

आईपीएल 2022 में राहुल त्रिपाठी सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते नजर आए हैं। उस दौरान उन्होंने अपनी टीम के लिए कई महत्वपूर्ण पारियां खेली है, जिस वजह से फैंस सोशल मीडिया पर उनकी खूब तारीफ़ करते नजर आए। इस वजह से त्रिपाठी आने वाले समय में भारत के लिए खेलते नजर आ सकते हैं।

5. अभिषेक शर्मा

युवा ऑलराउंडर अभिषेक शर्मा इस साल आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए ओपनिंग करते नजर आए हैं। उस दौरान उन्हें कई पारियां विस्फोटक अंदाज में खेलते हुए देखा गया। अगर आगे भी वो इसी तरह बल्लेबाजी करते हैं तो उन्हें भी टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.