प्रैक्टिस मैच में बुरी तरह फ्लॉप हुई भारतीय टीम, इन 3 वजहों से टीम इंडिया नहीं जीत पाएगी टेस्ट मैच

भारतीय टीम अगले महीने इंग्लैंड के साथ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम मुकाबला खेलती नजर आएगी। वह मैच एक जुलाई से शुरू होने वाला है। इस श्रृंखला में टीम इंडिया फिलहाल 2-1 से आगे चल रही है, लेकिन इस बार भारत की तरफ से रोहित शर्मा कप्तानी कर रहे हैं।

भारतीय टीम

इस टेस्ट सीरीज का आयोजन पिछले साल किया गया था, लेकिन कोरोना की वजह से अंतिम मुकाबला रोक दिया गया था जो इस बार एक जुलाई से होने वाला है। लेकिन उससे पहले टीम इंडिया लीस्टरशर के साथ प्रैक्टिस मैच खेल रही है और उस दौरान भारतीय बल्लेबाजों ने एक बार फिर से सबको हैरान किया है।

लीस्टरशर के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने अपनी बल्लेबाजी से सबको निराश किया है। उस दौरान कप्तान रोहित शर्मा 47 गेंदों पर 3 चौके की मदद से सिर्फ 25 रन बना पाए। वहीं शुभमन गिल 21 और विराट कोहली मात्र 33 रनों की पारी खेली। वहीं हनुमा विहारी के बल्ले से 3 और श्रेयस अय्यर खाता भी नहीं खोल पाए।

1. भारतीय बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन

भारतीय टीम के अधिकतर बल्लेबाज इन दिनों खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, हनुमा विहारी और श्रेयस अय्यर इन दिनों बहुत ज्यादा खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। इसी वजह से लीस्टरशर के खिलाफ अभ्यास मैच में इन सबका बल्ला नहीं चला है। अगर इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट में वो फ्लॉप होते हैं तो भारत की हार तय है।

2. जसप्रीत बुमराह का फॉर्म में ना होना

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस अभ्यास मैच में लीस्टरशर की तरफ से खेल रहे हैं। उस दौरान उन्हें 9 ओवर की गेंदबाजी करने का मौका मिला है, जिसमे उन्होंने 34 रन खर्च किया है और उस दौरान उन्हें एक भी विकेट हाथ नहीं लगी है। अगर बुमराह फॉर्म में वापस नहीं लौटते हैं तो टेस्ट मैच में भारत की हार तय है।

3. इंग्लैंड के बल्लेबाजों का फॉर्म में होना

इंग्लैंड की टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का अंतिम मैच खेल रही है और इस श्रृंखला में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। अगर भारत के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच में उनका बल्ला चलता है तो टीम इंडिया मुश्किल में पड़ सकती है, जिस वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.