भारतीय टीम का ये स्टार खिलाड़ी जल्द ले सकता है संन्यास, विराट-रोहित करते हैं हैं नापसंद

भारतीय टीम के लिए बहुत सारे ऐसे खिलाड़ी खेले हैं जिनका प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है, लेकिन पिछले कुछ समय से उन्हें टीम में जगह नहीं दी जा रही है। इस वजह से फैंस को लग रहा है कि अब वो संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। वर्तमान में टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा कप्तानी कर रहे हैं और उनकी कप्तानी में भारत ने अभी तक शानदार खेल दिखाया है।

भारतीय टीम के बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली

जब भी भारतीय क्रिकेट टीम के लिए नए कप्तान की नियुक्ति की गई है, उसके बाद कुछ खिलाड़ियों की किसमत बदल गई है। इसी वजह से ऐसा लगा रहा था कि रोहित को कप्तान बनने के बाद उन खिलाड़ी को भी मौका दिया जा सकता है जो अधिकतर बेंच पर बैठे होते हैं या उन्हें टीम में जगह नहीं दी जाती है। आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें ना तो विराट कोहली पसंद करते थे और अब ना ही रोहित शर्मा पसंद कर रहे हैं। इस वजह से उम्मीद जताई जा रही है कि वो बहुत जल्द क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं।

ये भारतीय खिलाड़ी जल्द ले सकता है संन्यास

हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के बेहतरीन तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के बारे में जिन्हें अब भारतीय टीम में खेलने का मौका नहीं दिया जा रहा है। पिछले कुछ समय से जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को टेस्ट क्रिकेट में अधिक मौके दिए जा रहे हैं, इस वजह से इशांत शर्मा को मौके नहीं दिए जा रहे है। भारतीय चयनकर्ता भी इन दिनों चौथे और पांचवें तेज गेंदबाज के रूप में शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव की तरफ ध्यान देते हैं।

See also  'ये तो पाकिस्तान की सच्चाई है, क्रिकेटर के साथ ऐसा करते हैं तो माइनॉरिटी के साथ क्या करते होंगे", गंभीर ने बताई पाक की हकीकत

इशांत के करियर की उल्टी गिनती शुरू

भारतीय टेस्ट टीम के सीनियर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा अपना अंतिम टेस्ट मैच पिछले साल नवंबर महीने में न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेला था, जिसमे उन्हें एक भी विकेट प्राप्त नहीं हो पाया था। अगस्त 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इशांत शर्मा तीन मैच खेलते हुए सिर्फ 5 विकेट चटका पाए थे। इस वजह से अब इशांत के क्रिकेट करियर की उल्टी गिनती शुरू हो गई है।

इशांत शर्मा जल्द ले सकते हैं संन्यास

भारतीय क्रिकेट टीम में फिलहाल कई ऐसे तेज गेंदबाज है जो लगातार अच्छी गेंदबाजी करते हुए विकेट चटका रहे हैं, जिसमे जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल है। इशांत शर्मा की आयु 33 साल से अधिक हो चुकी है जिस वजह से चयनकर्ता अब उनके ऊपर अधिक ध्यान नहीं दे रहे हैं। ऐसे में अब बहुत जल्द इशांत शर्मा संन्यास ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.