टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय फैंस को मिली बड़ी खुशखबरी, अचानक इस ऑलराउंडर की हुई टीम में वापसी, अब भारत की जीत तय

आगामी 16 अक्टूबर से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज होना है, जिसके लिये भारतीय क्रिकेट टीम बीते कल यानी 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गयी है। बीसीसीआई ने कल अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से पूरी टीम इंडिया, हेड कोच सहित स्टाफ मेंबर्स की एक तस्वीरे शेयर की थी।

इस दौरान टीम इंडिया में एक नया चेहरा देखने को मिला, जिसे लेकर फैंस को उम्मीद नहीं थी कि वे भी टीम के साथ टी20 वर्ल्ड कप के लिये ऑस्ट्रेलिया की उड़ान भरेंगे। ये खिलाड़ी दीपक हुड्डा थे, जो पिछले कुछ दिनों से चोट से जूझ रहे थे। चोटिल होने की वजह से दीपक हुड्डा साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज का भी हिस्सा नही बन पाये थे।

हालांकि, ये एक अच्छी खबर है कि वे चोट से रिकवर हो चुके हैं और ऑस्ट्रेलिया पहुंच गये हैं।  

बता दें कि टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी घुटने की चोट की वजह से घर पर आराम करने को मजबूर है। ऐसे में टीम को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर कोई ऐसा खिलाड़ी चाहिये था, जो उनकी कमी को पूरा कर सके। अब मैनेजमेंट के पास दीपक हुड्डा के रूप में एक अच्छा विकल्प मौजूद है, जिसे टी20 वर्ल्ड कप में जडेजा के रिप्लेसमेंट के तौर पर खिलाया जा सकता है।

बता दें कि दीपक हुड्डा सिर्फ गेंद ही नहीं बल्कि बल्ले से भी कमाल का प्रदर्शन करते हैं। बात करें हुड्डा के इंटरनेशनल करियर की, तो उन्होंने अब तक 12 टी20 और 8 वनडे मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। इन मुकाबलों में दीपक हुड्डा ने क्रमशः 41.86 की औसत से 293 रन और 28.2 की औसत से 141 रन अपने खाते में दर्ज किये हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के लिये भारत का 15 सदस्यीय स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।


स्टैंडबाय प्लेयर्स

मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *