भारत ने ठुकराया इंग्लैंड ने अपनाया, अब 6,6,6,6,6,6,6 लगाकर जड़ दिया सबसे तेज अर्धशतक, सिर्फ 9 मैचों में बना दिए दिए 437 रन

इन दिनों इंग्लैंड में टी-20 ब्लास्ट चल रहा है, जिसमे दुनिया के बड़े-बड़े दिग्गज क्रिकेटर खेलते दिख रहे हैं। उस लीग में अभी तक बहुत खिलाड़ियों ने अपना जलवा दिखाया है, जिस वजह से उन्हें खूब चर्चा में देखा गया है। इस साल टी-20 ब्लास्ट में पहले के मुकाबले बहुत ज्यादा चौके और छक्के लगते देखा गया है।

भारतीय टीम

इस साल खेले जा रहे टी-20 ब्लास्ट का पिछला मुकाबला समरसेट और एसेक्स के बीच खेला गया, जिसमे दोनों टीमों के कई बल्लेबाजों ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की है। इसी वजह से उस दौरान टोटल 30 चौके और 21 गगनचुंबी छक्के लगे हैं। उस दौरान एक बल्लेबाज ने अपनी तूफानी पारी से सबको हैरान कर दिया।

इस खिलाड़ी ने मचाया तहलका

समरसेट के लिए खेलने वाले विस्फोटक बल्लेबजा रिली रोसो ने तूफान खड़ा कर दिया। क्योंकि उस दौरान उन्होंने मात्र 19 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। एसेक्स के खिलाफ उस मैच में रोसो 36 गेंदों पर 5 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के की मदद से 85 रनों की नॉट आउट पारी खेली। इसी वजह से समरसेट की टीम मात्र 17.3 ओवर में 194 रन बनाकर विशाल लक्ष्य हासिल कर लिया।

रिली रोसो को ठुकरा चुका है भारत

दक्षिण अफ्रीका के तूफानी बल्लेबाज रिली रोसो भारत में खेली जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग में भी अपना नाम भेज चुके हैं, लेकिन आईपीएल की किसी भी फ्रेंचाइजी को उनपर विश्वास नहीं हुआ। इस वजह से आईपीएल के पिछले कई सीजन से वो नहीं खेल पा रहे हैं। इस लीग में रोसो साल 2014-15 तक आरसीबी का हिस्सा रहते हुए 5 मैच खेले थे, लेकिन उसके बाद उन्हें फिर से किसी भी फ्रेंचाइजी ने मौका नहीं दिया।

रिली रोसो इन दिनों टी-20 ब्लास्ट में जबरदस्त अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं। इस साल रोसो समरसेट के लिए सिर्फ 9 मैच खेले हैं और उस दौरान उन्होंने 72.83 की अच्छी औसत और 192.51 की खतरनाक स्ट्राइक रेट के साथ 437 रन बनाए हैं। यही कारण है कि वो इस साल टी-20 ब्लास्ट में फिलहाल सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.