इंडिया हारा तो हारा, लेकिन पांड्या ने ऑस्ट्रेलिया को धो डाला, बना डाले 6 वर्ल्ड रिकॉर्ड, जीता लाखो फैंस का दिल

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच में बल्ले से धमाल मचाया है। उस दौरान उन्होंने सिर्फ 30 गेंदों पर 71 रनों की नॉट आउट पारी खेली है। हार्दिक उस अर्धशतकीय इनिंग के दौरान 7 चौका और 5 गगनचुंबी छक्का भी लगाया है।

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या की उसी तूफानी पारी की बदौलत टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पहले टी-20 मैच में 208 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल रहा। उस मुकाबले में दोनों टीमों की तरफ से कई बड़े रिकॉर्ड बने हैं, लेकिन उस दौरान हार्दिक पांड्या ने रिकॉर्ड की झड़ी लगा दी है। तो चलिए अब हम उन रिकॉर्ड के बारे में बात करते हैं जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में हार्दिक पांड्या ने बनाया है।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से रौंदा, हार्दिक-ग्रीन ने रचा इतिहास, मैच में बने 16 वर्ल्ड रिकॉर्ड

1. इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या 30 गेंदों पर 71 रन बनाए हैं। उस दौरान उन्होंने 7 चौका और 5 गगनचुंबी छक्का लगाया है। इसी के साथ हार्दिक ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर की सबसे बड़ी पारी खेली है। इससे पहले भी हार्दिक ने एक अर्धशतक लगाया था, लेकिन उस दौरान वो इतनी बड़ी पारी खेलने में सफल नहीं हुए थे।

2. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच के 20वें ओवर में हार्दिक पांड्या ने अंतिम तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्का लगाया है। इसी के साथ वो भारत के लिए पहली बार टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में हैट्रिक छक्का लगाया है। हार्दिक इससे पहले वनडे क्रिकेट में हैट्रिक छक्का लगाया था।

3. हार्दिक पांड्या इस मैच में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए थे और उस दौरान उन्होंने 5 गगनचुंबी छक्का लगाया है। हार्दिक भारत के लिए पहली बार किसी टी-20 मैच की एक पारी में 5 छक्का लगाया है, इससे पहले उन्होंने अधिकतम चार छक्का लगाया था।

4. हार्दिक पांड्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच में 71 रनों की पारी खेलते ही टी-20 क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में ऋषभ पंत को पीछे छोड़ दिया है। पंत भारत के लिए 58 टी-20 मैचों में तीन अर्धशतक की मदद से 934 रन बनाया है, लेकिन अब हार्दिक 955 रन बना चुके हैं।

5. इस मैच में हार्दिक पांड्या ने पांच गगनचुंबी छक्का लगाया है। इसी के साथ उन्होंने टी-20 क्रिकेट में सबसे अधिक छक्का लगाने के मामले में महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है। धोनी भारत के लिए टी-20 में 52 छक्के लगाए हैं, लेकिन अब हार्दिक पांड्या के नाम 53 छक्के हो चुके हैं।

6. हार्दिक पांड्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टी-20 मैच के दौरान मैदान के चारों तारफ आकर्षक शॉट खेले हैं। इसी वजह से वो तूफानी अंदाज में अर्धशतक पूरा करने में सफल रहे हैं। हार्दिक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेली है।

मुंबई इंडियंस के फ्लॉप विकेटकीपर पर फिदा हुई SRH की मालिकन काव्या मारन, ऑक्शन में लगाई सबसे बड़ी बोली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *