भारत को मिला रोहित और हार्दिक से भी तूफानी बल्लेबाज, मात्र 19 गेंदों में जड़ दिए 100 रन, छक्के-चौकों की लगा दी झड़ी

भारतीय टीम को इस साल ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में टी-20 वर्ल्ड कप खेलना है, जिस के लिए टीम इंडिया की तरफ से तैयारी शुरू कर दी गई है। इस वर्ष विश्व कप में भारत को कुछ ऐसे तूफानी बल्लेबाज की आवश्यकता पड़ेगी जो कुछ ही क्षणों में मैच का रुख बदल दे। क्योंकि टी-20 क्रिकेट में ऐसे खिलाड़ियों का होना बहुत आवश्यक है।

रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और संजय यादव

पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अच्छी प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। इस वजह से भारतीय फैंस बहुत निराश हुए थे। उसी को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया की तरफ से तैयारी शुरू कर दी गई है, लेकिन उससे पहले भारत को एक ऐसा बल्लेबाज मिला है जो रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या से भी तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करता है।

भारत को मिला रोहित और हार्दिक से तूफानी बल्लेबाज

भारत में बहुत सारे ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जो घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छी प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन किसी का भी ध्यान उनके उपर नहीं जाता है। इस वजह से वो टीम इंडिया के लिए नहीं खेल पाते हैं और सिर्फ घरेलू क्रिकेटर बनकर ही रह जाते हैं। लेकिन अब भारत को एक ऐसा तूफानी बल्लेबाज मिल गया है जो रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ियों से भी तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करता है।

हम बात कर रहे हैं युवा ऑलराउंडर संजय यादव के बारे में, जो इन दिनों तमिलनाडु प्रीमियर लीग में गेंद और बल्ले दोनों से धमाल मचा रहे हैं। इस वर्ष टीपीएल में संजय यादव अभी तक सिर्फ 3 मैच खेले हैं और उस दौरान उन्होंने 142 की जबरदस्त औसत और 211.94 की खतरनाक स्ट्राइक रेट के साथ 142 रन बनाया है।

See also  VIDEO : तूफानी पारी के बाद रियान पराग के बदले तेवर, कोहली का कैच पकड़ने के बाद किया अजीब हरकत, देखें वीडियो

19 गेंदों में कैसे बनाया 100 रन?

संजय यादव इस साल तमिलनाडु प्रीमियर लीग में 3 मैचों के दौरान 7 चौके और 12 गगनचुंबी छक्का लगाया है। इस तरह उन्होंने 12 गेंदों में 72 और 7 गेंदों में 28 रन बनाया है। इस प्रकार संजय सिर्फ छक्के और चौके की मदद से 100 रन बनाया है। टीपीएल के मजूद संस्करण में संजय यादव 211.94 की स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं। इसके अलाव उन्हें अच्छी गेंदबाजी भी करते देखा जा रहा है, जिस वजह से टी-20 वर्ल्ड कप में संजय को भारत की तरफ से खेलने का मौका दिया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.