IND vs WI : दूसरे वनडे सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया, जाने क्या हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

IND vs WI : आज टीम इंडिया दूसरे एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी। कप्तान शिखर धवन को सभी खिलाडियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी ताकि तीन मैचों की सीरीज उनके नाम हो सके। टीम इंडिया ने पहले वनडे में जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

IND vs WI

टीम इंडिया ने शुक्रवार को खेले गए पहले वनडे (IND vs WI) में गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी दोनों में ही अच्छा प्रदर्शन किया। इस मैच में शिखर धवन और शुभमन गिल के बीच शानदार शतकीय साझेदारी देखने को मिली। गेंदबाज़ी में मोहम्मद सिराज का योगदान भी महत्वपूर्ण रहा। दूसरे मैच में सूर्यकुमार यादव, सैमसन, दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल बढ़िया प्रदर्शन करना चाहेंगे। वेस्टइंडीज की टीम वनडे में लगातार हारते आने का यह सिलसिला तोड़ने को देखेगी।

IND vs WI : 7 विकेट के नुकसान पर भारत ने 308 रन बनाए

वेस्टइंडीज ने पहले वनडे में टॉस जीतकर गेंदबाज़ी का फैसला किया और भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया।शिखर धवन के 97 रन तो शुभमन गिल ने 64 और श्रेयस अय्यर ने 54 रन बनाये। जिसकी मदद से 7 विकेट के नुकसान पर भारत ने 308 रन बनाए लेकिन वेस्टइंडीज की टीम छह विकेट पर 305 रन ही बना सकी।

विकेटकीपर संजू सैमसन अपने बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर पाए लेकिन डेथ ओवर में एक शानदार बाउंड्री बचाकर उन्होंने जीत में अहम् भूमिका निभाई। गिल ने लगभग 2 साल बाद वनडे टीम में वापसी की हैं और पहले मैच (IND vs WI) में उन्होंने मौके का पूरा फायदा उठाया और 64 रन की अच्छी पारी खेली। धवन ने भी दूसरे जोड़ीदार की भूमिका बेहतरीन ढंग से निभाई, दोनों ने मिलकर 106 गेंद में 119 रन की साझेदारी की।

See also  PBKS vs MI : पंजाब के हाथों इन 4 वजहों से मुंबई इंडियंस को मिली हार, नंबर 1 हार की सबसे बड़ी वजह है

IND vs WI : टॉप आर्डर का प्रदर्शन काफी अच्छा

श्रेयस अय्यर ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक जड़ा। टीम के टॉप आर्डर का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा, हालाँकि टीम इंडिया का मिडिल आर्डर कुछ ख़ास नहीं कर पाया। मध्यक्रम में संजू सैमसन एक बार फिर इस स्तर पर मिले मौके का इस्तेमाल करने में नाकाम रहे, उन्होंने 18 गेंद में 12 रन बनाए।

ये हो सकती है संभावित प्लेइंग-11
भारत: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन/ईशान किशन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल।

वेस्टइंडीज: शाई होप (विकेटकीपर), कायेल मेयर्स, शामराह ब्रूक्स, निकोलस पूरन (कप्तान), ब्रैंडन किंग, रोवमन पॉवेल, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर/गुडाकेश मोती, जेडेन सील्स, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.