IND vs WI : वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित शर्मा संभालेंगे मोर्चा, इन 4 खिलाड़ियों को टीम से बाहर होना तय

दक्षिण अफ्रीका दौरे से वापस आने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के साथ तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की घरेलू श्रृंखला खेलना है। लेकिन इस के लिए फिलहाल चयनकर्ताओं ने टीम इंडिया की घोषणा नहीं की है। जब भारतीय टीम साउथ अफ्रीका दौरे पर गई थी, उस दौरान कई इंडियन खिलाड़ियों का प्रदर्शन बहुत ज्यादा खराब रहा था। इस वजह से उनमे से कुछ खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज के विरुद्ध होने वाली वनडे और टी-20 श्रृंखला के लिए भारत की तरफ से खेलने का मौका नहीं मिलेगा।

भारत के ओडीआई और टी-20 क्रिकेट के कप्तान रोहित शर्मा चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जा पाए थे। लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए वो पूरी तरह से फिट है, इस वजह से उनकी कप्तानी में भारत बेहतर प्रदर्शन कर सकता है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच सबसे पहले तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी और उस श्रृंखला का पहला मुकाबला 6 फवरी, दूसरा 9 फरवरी और तीसरा ओडीआई मैच 12 फरवरी को खेला जाएगा। उसके बाद तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला का पहला मुकाबला 15 फरवरी, दूसरा 18 फरवरी और तीसरा 20 फरवरी को खेला जाएगा।

उससे पहले भारतीय चयनकर्ताओं को टीम इंडिया का ऐलान करना है। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जिन-जिन खिलाड़ियों ने बेहद खराब प्रदर्शन किया था, उन्हें भारतीय सेलेक्टर्स इस बार टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं तो चलिए आज हम ऐसे 4 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं।

1. भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज का हिस्सा थे। उस दौरान उन्हें शुरू के दो मैचों में खेलने का मौका मिला, लेकिन वो अच्छी लय में गेंदबाजी नहीं कर पाए। भुवनेश्वर कुमार उन दोनों वनडे मैच में एक भी विकेट झटकने में सफल नहीं हुए और बहुत ज्यादा महंगे साबित हुए। इसी वजह से वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भुवी को टीम इंडिया में जगह नहीं मिलेगा।

2. रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन को लंबे समय के बाद भारत के लिए ओडीआई क्रिकेट खेलने का मौका दिया गया था, लेकिन वो उस मौके का लाभ उठाने में कामयाब नहीं रहे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे श्रृंखला में विपक्षी टीम के बल्लेबाज अश्विन की गेंदों का डटकर सामना किया और उनके सामने खूब रन भी बनाए। इस वजह से अब भारतीय सेलेक्टर्स अश्विन को टीम में जगह देने की भूल नहीं करेंगे।

3. जयंत यादव

जयंत यादव को साउथ अफ्रीका के विरुद्ध तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए वाशिंगटन सुन्दर की जगह खेलने का मौका दिया गया था। उस श्रृंखला के अंतिम मैच में जयंत यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई थी, लेकिन उस दौरान उनकी गेंदबाजी बहुत ज्यादा खराब रही। इस वजह से अब वेस्टइंडीज के खिलाफ जयंत यादव शायद ही खेलते नजर आएंगे।

4. वेंकटेश अय्यर

वेंकटेश अय्यर पर भारतीय चयनकर्ताओं के साथ-साथ फैंस को भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ओडीआई सीरीज में बहुत ज्यादा उम्मीदें थी। लोगों को लग रहा था कि वेंकटेश गेंद और बल्ले दोनों से कमाल कर सकता है, लेकिन वैसा कुछ भी देखने को नहीं मिला। साउथ अफ्रीका के विरुद्ध अय्यर को दो मैच खेलने का मौका मिला था, लेकिन वो कमाल नहीं कर पाए। इस वजह से वेस्टइंडीज के खिलाफ शायद ही वो टीम इंडिया का हिस्सा होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.