IND vs SA : क्या दिनेश कार्तिक पहला टी-20 मैच नहीं खेलेंगे? अब कोच राहुल द्रविड़ ने खुद किया खुलासा

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इन दिनों खूब सुर्खियों में चल रहे हैं, क्योंकि उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए जबरदस्त अंदाज में बल्लेबाजी की है। इसी वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए उनका भी चयन हुआ है।

दिनेश कार्तिक और राहुल द्रविड़

भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पहले टी-20 मैच के लिए अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन का चयन किया था, जिसमे दिनेश कार्तिक का नाम नहीं था। इस वजह से मीडिया में अलग-अलग तरह की ख़बरें आने लगी। उस दौरान यह भी कहा जा रहा था कि दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध पहले टी-20 मैच में दिनेश कार्तिक नहीं खेलेंगे, लेकिन अब इसके बारे में भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने खुलासा कर दिया है।

दिनेश कार्तिक को लेकर राहुल द्रविड़ ने दिया बयान

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दिनेश कार्तिक के बारे में बात करते हुए टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि “वो तीन साल बाद फिर से वापसी कर रहा है। दिनेश को मैच खत्म करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। आईपीएल 2022 में कार्तिक ने जिस अंदाज में प्रदर्शन किया है बिल्कुल उसी तरह अब उन्हें भारत के लिए करना होगा। दिनेश को भारतीय टीम में फिनिशर की भूमिका अच्छी तरह निभाना होगा।”

भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने दिनेश कार्तिक को लेकर जो बातें कही है उससे यह साफ हो रहा है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में कार्तिक भारत के लिए खेलते नजर आएंगे। उस दौरान जब द्रविड़ से पूछा गया कि क्या नियमित कप्तान को समय-समय पर आराम देना मुश्किल है? उसके जवाब में द्रविड़ ने कहा कि “यह थोड़ा भी मुश्किल नही है। राहुल इससे पहले भी कप्तानी कर चुका है, इस वजह से हम कई चीजों को लेकर पूरी तरह स्पष्ट है। रोहित सभी फॉर्मेट खेलता है, इस वजह से हमें उनसे हर श्रृंखला में उपलब्द्ध रहने की उम्मीद नहीं करनी चाहिए।”

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी, जिस के लिए कप्तान रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और पूर्व कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है, क्योंकि ये तीनो खिलाड़ी भारत के लिए सभी प्रारूप खेलते हैं। वहीं इन तीनो खिलाड़ी को अगले महीने इंग्लैंड दौरे पर जाना है, इसे भी ध्यान में रखते हुए रोहित, विराट और बुमराह को आराम दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.