IND vs SA: ऋषभ पंत की कप्तानी में भारत को मिला धोनी जैसा फिनिशर, टी-20 विश्व कप में मिलेगा मौका, अकेले दम पर पलट देता है मैच

ऋषभ पंत की कप्तानी में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 श्रृंखला खेल रही है। इस सीरीज में अभी तक 4 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमे से दोनों ही टीमों को दो-दो मुकाबलों के दौरान जीत नसीब हुआ है। इस वजह से फिलहाल यह श्रृंखला 2-2 की बराबरी पर पहुंच चुका है।

भारतीय टीम

इस टी-20 सीरीज का पांचवां और निर्णायक मुकाबला 19 जून को बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। वह मैचों दोनों ही टीमों की दृष्टिकोण से अहम होने वाला है, क्योंकि उस मुकाबले को जो टीम जीतेगी, उसी के नाम यह टी-20 श्रृंखला भी दर्ज हो जाएगा। इस वजह से भारत और दक्षिण अफ्रीका की तरफ से उस मैच में जबरदस्त टक्कर देखने को मिल सकती है।

भारत को मिला धोनी जैसा फिनिशर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे बड़े दिग्गज नहीं खेल रहे हैं। इस वजह से उनकी जगह कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, जिसमे से कुछ ने शानदार प्रदर्शन किया है। महेंद्र सिंह धोनी के बाद टीम इंडिया को एक ऐसे बल्लेबाज की तलाश थी जो मैच फिनिश कर सके।

पिछले कई सालों से भारतीय क्रिकेट टीम को महेंद्र सिंह धोनी जैसा फिनिशर नहीं मिल रहा था, क्योंकि इसकी वजह से भारत को कई अहम मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन अब टीम इंडिया को दिनेश कार्तिक के रूप में एक फिनिशर मिल चुका है जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला में अच्छी बल्लेबाजी करते दिखे हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी-20 सीरीज में दिनेश कार्तिक कई मौकों पर अच्छी पारियां खेली है। इस श्रृंखला के पिछले मुकाबले में कार्तिक ने मात्र 27 गेंदों पर 9 चौके और 2 गगनचुंबी छक्के की मदद से 55 रनों की पारी खेली थी। कार्तिक ने यह पारी उस स्थिति में खेली जब सभी खिलाड़ी भारतीय टीम का साथ छोड़ चुके थे, इस वजह से टी-20 विश्व कप में वो भारत के लिए फिनिशर की भूमिका निभाते नजर आ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.