IND vs SA : राहुल की कप्तानी में भारत के पास इतिहास रचने का मौका, पहले टी-20 मैच में जीत के साथ बन जाएगा विश्व रिकॉर्ड

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल इन दिनों जबरदस्त फॉर्म से गुजर रहे हैं, जिस वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए उनके हाथों में टीम इंडिया की कमान दी गई है। राहुल इससे पहले भी भारत के लिए कप्तानी कर चुके हैं, लेकिन उस दौरान टीम इंडिया का प्रदर्शन बहुत ज्यादा खराब रहा।

केएल राहुल

पिछले साल खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम के लगभग-लगभग सभी खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन किया है, जिस वजह से टीम इंडिया विपक्षी टीमों को हराने में सफल रही। अब भारत के पास साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में इतिहास रचने का बहुत बड़ा मौका है।

भारतीय टीम के पास इतिहास रचने का मौका

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय चयनकर्ताओं ने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान विराट कोहली और अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया है। इस वजह से उस श्रृंखला के लिए ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल को भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी-20 मैच 9 जून को खेला जाएगा, जिसमे केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया इतिहास रच सकती है। अगर उस मुकाबले में भारत को जीत मिलता है तो उसी के साथ भारत टी-20 क्रिकेट में लगातार सबसे अधिक मैच जीतने वाली टीम बन जाएगी। टी-20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम टोटल 12 मैच खेली है, लेकिन उस दौरान उन्हें कभी भी हार का सामना नहीं करना पड़ा है।

इस वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला जीतते ही भारतीय टीम लगातार सबसे अधिक मैच जीतने वाली टीम बन जाएगी। क्योंकि इससे पहले दुनिया की कोई भी टीम लगातार 12 टी-20 मैच से अधिक जीतने में सफल नहीं रही है, लेकिन हमें देखना यह होगा कि केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया इतिहास रचने में सफल होती है या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.