IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में सिर्फ पानी पिलाते नजर आएंगे ये 4 भारतीय खिलाड़ी, केएल राहुल नहीं देंगे मौका

भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 टी-20 मैचों की सीरीज 9 जून से खेलेगी, जिस के लिए दोनों टीमें तैयार है। इंडियन सेलेक्टर्स ने इस श्रृंखला के लिए कई बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया है, इस वजह से फिलहाल भारतीय टीम में अधिकतर अनुभवहीन खिलाड़ी नजर आ रहे हैं।

भारतीय टीम

इस बार भारतीय टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में है, इस वजह से वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस टी-20 सीरीज में उन्ही खिलाड़ियों को मौका देंगे जिनके पास इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का बढ़िया अनुभव हो। आज हम आपको उन 4 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस श्रृंखला में सिर्फ पानी पिलाते नजर आ सकते हैं।

1. ऋतुराज गायकवाड़

भारतीय चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए ऋतुराज गायकवाड़ को भी मौका दिया है, लेकिन इस श्रृंखला में उन्हें मौका मिलना बहुत मुश्किल नजर आ रहा है। क्योंकि भारत के पास पहले से ईशान किशन के रूप में एक सलामी बल्लेबाज मौजूद है जो केएल राहुल के साथ ओपनिंग करते नजर आएंगे।

2. अक्षर पटेल

अक्षर पटेल के लिए आईपीएल 2022 ठीक-ठाक रहा है। इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग में उन्होंने बल्ले से कई बार बेहतर प्रदर्शन किया है, इसी वजह से एक बार फिर से टीम इंडिया में उनकी वापसी हुई है। लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में वो शायद ही खेलते नजर आएंगे, क्योंकि भारत के पास युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जैसे स्पिनर पहले से मौजूद है।

3. रवि बिश्नोई

21 वर्षीय युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने भी आईपीएल 2022 में ठीक-ठाक गेंदबाजी की है, जिस वजह से उन्हें भी भारतीय टीम में मौका दिया गया है। लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के पास युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के रूप में अनुभवी स्पिनर पहले से मौजूद है, जिस वजह से कप्तान केएल राहुल रवि बिश्नोई को शायद ही मौका देंगे।

4. अर्शदीप सिंह

आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलने का मौका दिया गया है। लेकिन इस श्रृंखला में उन्हें मौका मिलना बहुत मुश्किल नजर आ रहा है, क्योंकि भारत के पास भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और उमरान मलिक जैसे गेंदबाज पहले से मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.