IND vs SA: इस खिलाड़ी को अपना दुश्मन समझ रहे हैं ऋषभ पंत, दोनों मैचों से किया बाहर, केएल राहुल का माना जाता है सबसे खास

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को कटक में खेला गया। उस दौरान टीम इंडिया को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। भारत की उस हार के बाद फैंस कप्तान ऋषभ पंत पर प्रश्न खड़े करने शुरू कर दिए हैं, क्योंकि शुरू के दोनों मुकाबलों में वो अच्छी कप्तानी नहीं कर पाए हैं।

केएल राहुल और ऋषभ पंत

ऋषभ पंत जिस तरह इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स के लिए ख़राब कप्तानी करते थे, बिल्कुल उसी तरह उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती दोनों मुकाबलों में खराब कप्तानी करते देखा गया है। इसी वजह से मेहमान साउथ अफ्रीका की टीम इस श्रृंखला में फिलहाल 2-0 से आगे चल रही है।

इस खिलाड़ी को कर रहा नजरअंदाज

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती दोनों मैच के दौरान युजवेंद्र चहल की अच्छी कुटाई हुई है, इसी वजह से भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है। जब ऋषभ पंत को पहले मैच में यह मालूम चल गया था कि चहल को अधिक मार पड़ रही है तो उनकी जगह पर उन्हें युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को मौका देना चाहिए था, लेकिन उन्होंने ऐसा बिल्कुल भी नहीं किया।

रवि बिश्नोई की बात करें तो उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले कई सीजन से अच्छी गेंदबाजी करते देखा गया है, इसी वजह से भारतीय चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला के लिए उन्हें टीम इंडिया में जगह दी है। लेकिन कप्तान ऋषभ पंत कुछ ज्यादा मनमानी कर रहे हैं, क्योंकि वो प्लेइंग इलेवन में रवि बिश्नोई को खेलने का मौका नहीं दे रहे हैं।

आईपीएल के 15वें सीजन में रवि बिश्नोई केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलते नजर आए थे। उस दौरान उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की थी। अगर इस श्रृंखला में केएल राहुल कप्तानी कर रहे होते तो भारत की तरफ से हर मैचों में उन्हें खेलने का मौका मिलता, लेकिन ऋषभ पंत के मनमानी की वजह से रवि बिश्नोई को शुरुआती दोनों मुकाबलों के दौरान प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई है। जिस वजह से बहुत सारे फैंस उनसे दुखी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.